Lucknow Rain: झूमकर बरसे बादल, खिले उठे चेहरे, सड़के हुईं पानी-पानी

Lucknow Rain: लखनऊ में मानसून मेहरबान है। कल हुई बारिश का सिलसिला आज भी जारी है। सुबह से छाए काले बादल बारिश बनकर जमकर बरसे।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 Aug 2024 8:11 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2024 8:23 AM GMT)
Lucknow Rain
X

लखनऊ में हुई बारिश (Pic: Newstrack)

Lucknow Rain: राजधानी लखनऊ में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले हफ्ते धीमा पड़ा मानसून इस हफ्ते में रफ्तार पकड़ चुका है। पिछले तीन दिनों से मानसून लखनऊ पर मेहरबान है। सुबह चार बजे से ही रिमझिम बारिश ने आठ बजे ही रफ्तार पकड़ ली। तब से शुरु हुई बारिश अभी भी जारी है। लोगों के चेहरे खिल गए हैं। बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है। भीषण गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली है। जमकर हो रही बारिश का लोग मजा ले रहे हैं। बारिश के पानी से सड़के लबा-लब भर गई हैं।


अगले पांच दिन तक हो सकती है बारिश

आज लखनऊ से नोएडा और गाजियाबाद में बारिश हो रही है। प्रदेश के तमाम जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया था कि प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुककर बारिश हो सकती है। बारिश के साथ ही बिजली चमकने और बादलों के गरजने का भी अनुमान है। लोगों को पहले ही सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया जा रहा है। लखनऊ में अभी अगले चार से पांच दिनों तक इसी प्रकार बारिश जैसी स्थिति बने रहने की आशंका जताई गई है।


यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक आज शुक्रवार को बांदा, फतेहपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर और महाराजगंज जिले में भारी बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार है। कई जगहों पर बारिश होना शुरु भी हो गई है। लोग मौसम का आनंद ले रहे हैं।


इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका

मौसम विभाग ने बारिश के साथ ही बिजली गिरने की आशंका भी जताई है। प्रदेश के चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ और बलिया में बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार हैं। साथ ही देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, बांदा, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, उन्नाव, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर और लखनऊ में भी बादल गरजने बिजली गिर सकती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story