×

Rajnath in Lucknow: राजनाथ सिंह के लखनऊ दौरे का आज दूसरा दिन, निर्माणधीन परियोजनाओं का किया निरीक्षण

Rajnath in Lucknow: रक्षा मंत्री ने निर्माणधीन खुर्रमनगर और मुंशी पुलिया का निरीक्षण किया और प्रगति देखा। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली और गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश भी दिए।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Sep 2023 7:55 AM GMT
Rajnath Singh in Lucknow
X

Rajnath Singh in Lucknow (Photo: Newstrack.com)

Rajnath in Lucknow: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इन दिनों तीन दिवसीय लखनऊ के दौरे पर हैं। लोकसभा में लखनऊ संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले राजनाथ अपने क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा कर लोगों से मिलजुल रहे हैं। आज यानी शनिवार को उनके दौरे का दूसरा दिन है। रक्षा मंत्री ने निर्माणधीन खुर्रमनगर और मुंशी पुलिया का निरीक्षण किया और प्रगति देखा। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली और गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश भी दिए।

इसके अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री ने निर्माणधीन ओवरब्रिज का निरीक्षण किया और फिर उसके बाद गोमतीनगर में बन रहे उच्च स्तरीय रेलवे स्टेशन के विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रेलवे के अधिकारियों से परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी ली और गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के निर्देश दिए।


17 सितंबर को पीएम के कार्यक्रम में होंगे शामिल

कल यानी रविवार 17 सितंबर को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के तीन दिवसीय लखनऊ दौरे का तीसरा एवं आखिरी दिन होगा। कल वे विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना के लांच रिले कार्यक्रम में शामिल होने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान जाएंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक,कार्यक्रम सुबह साढ़े 10 बजे के आसपास शुरू हो जाएगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक, दोपहर दो बजे सिंह वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। सोमवार से संसद का विशेष सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें वे शिरकत करेंगे।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कल यानी शुक्रवार 15 सितंबर को अपने तीन दिवसीय लखनऊ दौरे और दौरे के आखिरी दिन प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। उन्होंने एक्स पर लिखा था, तीन दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली से लखनऊ के लिए प्रस्थान। लखनऊ में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए उत्सुक हूं। 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पारंपरिक कारीगरों और शिल्पकारों को शुरू से अंत तक समग्र सहायता प्रदान करने के लिए 'प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना' शुरू की जाएगी। लखनऊ से लॉन्च कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बता दें कि इस साल 15 अगस्त को लालकिले की प्राचीर से देश को संबोधित करने के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्वकर्मा योजना का ऐलान किया था। इसे कल यानी 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर लॉन्च किया जा रहा है। कल प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भी है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story