×

Rajya Sabha Election 2024: कांग्रेस निभाएगी गठबंधन धर्म, आराधना मिश्रा बोलीं- सपा को करेंगे वोट...वीरेंद्र चौधरी का क्या?

Rajya Sabha Elections 2024: कांग्रेस के दूसरे विधायक वीरेंद्र चौधरी अभी तक सामने नहीं आए हैं। आराधना मिश्रा ने दावा किया कि विधायक वीरेंद्र चौधरी भी सपा को ही वोट करेंगे।

aman
Written By aman
Published on: 26 Feb 2024 3:05 PM GMT (Updated on: 26 Feb 2024 3:16 PM GMT)
Rajya Sabha Elections 2024
X

आराधना मिश्रा अखिलेश यादव के साथ (Social Media)

Rajya Sabha Elections 2024: राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले लखनऊ में सियासी गोटियां सेट की जा रही है। उत्तर प्रदेश में 10 सीटों के लिए मंगलवार को वोटिंग होगी। भाजपा ने आठवां उम्मीदवार उतारकर मुकाबला दिलचस्प कर दिया है। इस बीच, कांग्रेस की ओर से बड़ा बयान सामने आया है।

आपको बता दें, राज्य सभा के लिए नामांकन के अंतिम दिन बीजेपी ने संजय सेठ (Sanjay Seth) को मैदान में आठवें उम्मीदवार के तौर पर उतारा। राज्यसभा भेजने के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने तीन उम्मीदवारों को मौका दिया। बीजेपी की सात सीटों पर जीत पक्की है। आठवें प्रत्याशी की उम्मीदवारी से मुकाबला कांटे का हो गया है।

कांग्रेस निभाएगी गठबंधन धर्म

यूपी की प्रमुख विपक्षी पार्टी सपा के पास तीन उम्मीदवारों को जिताने की क्षमता है। दोनों पार्टियों के पास 7 और 3 सीटों पर पर्याप्त संख्या बल है। मगर, बीजेपी के आठवें उम्मीदवार के खेल से मुकाबला रोमांचक हो गया है। आठवें उम्मीदवार को जिताने के लिए बीजेपी को 8 वोट की आवश्यकता है। वहीं, तीसरे उम्मीदवार के लिए सपा को 2 वोट कम पड़ रहे हैं। सब मिलाकर देखें तो राज्यसभा चुनाव में 'खेला' तय है।

कहीं 'डिनर पॉलिटिक्स', तो कहीं डील

राज्यसभा चुनाव से चंद घंटे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'डिनर पॉलिटिक्स' शुरू की। वहीं, सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से विधायकों को पाले में करने की रणनीति बनाई जा रही है। डिनर के लिए आए विधायकों के समर्थन में वोट कराने के लिए डील की जा सकती है।

आराधना मिश्रा- निभाएंगे गठबंधन धर्म

यूपी विधानसभा में कांग्रेस के दो विधायक हैं। इन दोनों का वोट सपा उम्मीदवार को देने की घोषणा विधायक आराधना मिश्रा मोना (Aradhana Mishra Mona) ने की है। एक खबरिया चैनल से बातचीत में आराधना मिश्रा ने कहा, 'सपा तीनों सीट जीतेगी। उन्होंने कहा, सपा के विधायक ईमानदारी से वोट करेंगे, तो राज्यसभा की तीनों सीटों पर जीत मिलेगी। आराधना मिश्रा मोना ने राज्यसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस 'गठबंधन धर्म' निभाने का वादा किया। वहीं, कांग्रेस के दूसरे विधायक वीरेंद्र चौधरी अभी तक सामने नहीं आए हैं। इस पर आराधना मिश्रा ने दावा किया कि विधायक वीरेंद्र चौधरी भी सपा को ही वोट करेंगे।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story