Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा...इस मुस्लिम संगठन ने दिया अपना समर्थन, बंद रहेंगी लखनऊ में मीट की दुकान

Ram Mandir Pran Pratistha: 22 जनवरी, लखनऊ में बिल्लौचपुरा, सदर कैंट, फतेहगंज, लाटूश रोड सहित लखनऊ के समस्त मीट व्यवसायी अपना कारोबार एक दिन लिए बंद रखेंगे।

Viren Singh
Published on: 8 Jan 2024 9:40 AM GMT (Updated on: 8 Jan 2024 9:49 AM GMT)
Ram Mandir Pran Pratistha
X

Ram Mandir Pran Pratistha (सोशल मीडिया) 

Ram Mandir Pran Pratistha: अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होना है। इस समारोह को भव्य बनाने के लिए अवध नगरी में तैयारियों जोरो शोरों पर चल रही हैं तो देश भर का वातावरण अभी से रामयम हो गया है। रामलला मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की भव्यता बनाने के लिए देश भर में व्यापारी संगठनों या फिर अन्य वर्ग के लोगों को द्वारा दिशा निर्देश जारी होना शुरू हो गए हैं। रामलला विराजमान को लेकर हिन्दू पक्ष ही नहीं बल्कि मुस्लिम पक्ष में खुशियों का माहौल है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ के एक मीट व्यापारी संगठन ने 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को अपना खुला समर्थन दिया है और इस दिन मीट की दुकानों को बंद करने का ऐलान कर दिया है।

प्राण प्रतिष्ठा के लिए मीट कारोबारियों दिया समर्थन

लखनऊ के ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश ने सोमवार को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के निर्माण प्राण प्रतिष्ठा पर अपना समर्थन दिया है। इस समर्थन में ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश ने लखनऊ के कुछ हिस्सों में मीट की दुकानों करने की घोषणा की है। ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश के राष्ट्रीय सचिव शहाबुद्दीन कुरैशी ने 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए लखनऊ के कुछ हिस्सों में मीट के कारोबार को बंद करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को एक पत्र लिखा।

कुरैशी बोले- रामलला विराजमान से अधव में खुशियां

इस पत्र में ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश के राष्ट्रीय सचिव शहाबुद्दीन कुरैशी ने कहा कि अयोध्या में रामलला विराजमान हो रहे हैं। इस बात की खुशी मुस्लिम समाज में भी है। हम सभी लोग अवधवासी हैं। इसी अवध क्षेत्र में अयोध्या भी आता है और वहां 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में प्रभु राम जी की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है। इस समारोह की भव्यता से पूरा अवध में हर्षोल्लास का माहौल रहेगा। अवध में सद्भावना बनी रही, इसको देखते हुए ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश संगठन से जुड़े हुए लखनऊ के मीट कारोबारियों ने प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन एक दिन अपनी दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है।

पूरे लखनऊ में मीट की दुकानें बंद रहेंगी

शहाबुद्दीन कुरैशी बताया कि 22 जनवरी, लखनऊ में बिल्लौचपुरा, सदर कैंट, फतेहगंज, लाटूश रोड सहित लखनऊ के समस्त मीट व्यवसायी अपना कारोबार एक दिन लिए बंद रखेंगे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story