×

UP Police Bharti: खुशखबरी! युवाओं को इंतजार हुआ खत्म, यूपी पुलिस में होने वाली है बंपर भर्तियां

UP Police Bharti: यूपी के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। यूपी पुलिस में सिपाहियों के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती को लेकर ऑनलाइन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 19 Dec 2023 9:57 AM GMT
lucknow news
X

यूपी पुलिस में 60,244 पदों पर शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया (न्यूजट्रैक)

Luckow News: यूपी के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। यूपी पुलिस में सिपाहियों के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती को लेकर ऑनलाइन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने आवेदन की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में भर्ती बोर्ड की ओर से अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

अधिसूचना जारी होने के साथ ही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। यूपी पुलिस में बड़ी संख्या में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से अभ्यर्थियों का भी इंतजार खत्म हो गया है। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की डीजी रेणुका मिश्रा के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुपालन में एक सप्ताह के भीतर सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे।

ऑनलाइन आवेदन को दिया जाएगा 15 दिन का समय

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 60,244 सिपाहियों की सीधी भर्ती प्रक्रिया को एक सप्ताह के अंदर विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन के लिए लगभग 15 दिन का समय दिया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb-gov-in पर उपलब्ध मिलेगा। जहां अभ्यर्थी अपना आवेदन भरकर सबमिट कर सकेंगे। बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 15 दिनों का समय दिया जा सकता है। इसके बाद आवेदनों का परीक्षण किया जाएगा। फिर लिखित परीक्षा की तिथियों का ऐलान किया जाएगा।

1906 अन्य पदों पर भी होगी भर्ती

इसके अतिरिक्त दिसंबर के अंत तक तीन अन्य संवर्गों में भी भर्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी करने की तैयारी शुरू हो गयी है। इनमें प्रदेश पुलिस में गोपनीय, लेखा, लिपिक संवर्ग के 921 पदों के साथ कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के 930 और कंप्यूटर प्रोग्रामर के 55 पदों पर भी भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story