Lucknow News: पुनर्वास विवि में बीएड विशेष शिक्षा, एलएलएम और पीएचडी के रिजल्ट जारी

Rehabilitation University: चयनित अभ्यर्थियों को 22 अगस्त को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के प्रथम तल स्थित सेमिनार हॉल में काउंसलिंग के लिए उपस्थित होना होगा।

Abhishek Mishra
Published on: 21 Aug 2024 10:30 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2024 10:30 AM GMT)
Lucknow News: पुनर्वास विवि में बीएड विशेष शिक्षा, एलएलएम और पीएचडी के रिजल्ट जारी
X

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीएड विशेष शिक्षा और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर परिणाम सूची देख सकेंगे। इसी तरह सत्र 2023-24 पीएचडी प्रवेश परीक्षा के अंतर्गत चार विषयों वाणिज्य, हिन्दी, ललित कला और राजनीतिशास्त्र का रिजल्ट घोषित किया गया है। चयनितों की सूची भी जारी कर दी गई है। जिन्हें 22 अगस्त को चतुर्थ प्रवेश काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। चयनित अभ्यर्थियों को 22 अगस्त को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के प्रथम तल स्थित सेमिनार हॉल में काउंसलिंग के लिए उपस्थित होना होगा। काउंसलिंग से जुडी सभी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

बीपीओ की मेरिट सूची जारी, काउंसलिंग आज से

पुनर्वास विवि में बीपीओ पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ओबीसी, एससी और एसटी अभ्यर्थियों को प्रवेश का एक और मौका दिया गया है। जिसके तहत अभ्यर्थियों की एक सूची भी वेबसाइट पर अपलोड की गई है। सूची में शामिल अभ्यर्थियों को बुधवार को प्रवेश काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। इसी तरह बीपीओ पाठ्यक्रम की एक तीसरी मेरिट सूची भी जारी कर दी गई है। जिसके मुताबिक 22 अगस्त को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा।

पीडीसीडी की प्रवेश काउंसलिंग तिथि बदली

शैक्षिक सत्र 2024-25 पीडीसीडी प्रवेश प्रभारी चेत नारायण पटेल ने बताया कि विशेष शिक्षा संकाय के अंतर्गत संचालित पीडीसीडी पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए नई तिथि तय कर दी गई है। अभ्यर्थी अब 20 और 21 अगस्त के स्थान पर पांच व छह सितंबर को प्रवेश ले सकेंगे।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story