×

Lucknow University: यूजी-पीजी के कई पाठ्यक्रमों के परिणाम जारी, एमए और एमएससी के नतीजे भी घोषित

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एलयू में स्नातक व परास्नातक स्तर और डिप्लोमा के कई पाठ्यक्रमों के परीक्षाफल जारी कर दिए गए हैं। एलयू के परीक्षा नियंत्रक के पत्र के मुताबिक मैकेनिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग,बीटेक सिविल, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल के सातवें सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 2 March 2024 2:30 PM GMT
Lucknow University: यूजी-पीजी के कई पाठ्यक्रमों के परिणाम जारी, एमए और एमएससी के नतीजे भी घोषित
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से विषम सेमेस्टर परीक्षा-2023 के अंतर्गत स्नातक और परास्नातक के कई पाठ्यक्रमों के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। इनमें बीटेक, एमएससी और एमए समेत कई विषय शामिल हैं। अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

कई विषयों के परीक्षा परिणाम घोषित

विषम सेमेस्टर परीक्षा-2023 के तहत लखनऊ विश्वविद्यालय ने शनिवार को यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। साथ ही एलयू की ओर से डिप्लोमा स्तर के भी पाठ्यक्रमों के नतीजे जारी किए गए हैं। मुख्य रूप से घोषित किए गए विषयों में एमए, एमएससी, पीजी डिप्लोमा और बीटेक शामिल हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी ने इस संबंध में आदेश पत्र जारी किया है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एलयू में स्नातक व परास्नातक स्तर और डिप्लोमा के कई पाठ्यक्रमों के परीक्षाफल जारी कर दिए गए हैं। एलयू के परीक्षा नियंत्रक के पत्र के मुताबिक मैकेनिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग,बीटेक सिविल, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल के सातवें सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए हैं।

वेबसाइट पर देख सकते हैं नतीजे

लखनऊ विश्वविद्यालय में विषम सेमेस्टर परीक्षा के तहत अर्थशास्त्र प्रथम सेमेस्टर और लिंग्विस्टिक प्रथम और तीसरे सेमेस्टर के नतीजे घोषित हुए हैं। इसके साथ ही पीजी डिप्लोमा इन डिजास्टर रिलीफ एंड रिहैबिलेशन के भी परीक्षा परिणाम जारी किए गए हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताबिक विद्यार्थी अपने रोल नंबर के जरिए एलयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट देख सकते हैं।

एमएससी फूड प्रोसेसिंग के नतीजे जारी

एलयू में विषम सेमेस्टर परीक्षा 2023 के तहत एमएचए और पीजी डिप्लोमा प्रोफिशिएंसी इन अरेबिक के पहले सेमेस्टर और एमएससी फूड प्रोसेसिंग एंड फूड टेक्नोलॉजी प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए हैं। विद्यार्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन विषयों के परीक्षा परिणाम भी देख सकते हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story