×

Lucknow News: केवल अपना ‘विकास’ कर रही भाजपा.., सड़क धंसने पर सपा का करारा हमला

Lucknow News: लखनऊ के विकास नगर सेक्टर-चार में 30 फीट चौड़ी सड़क में अचानक 20 फीट गहरा गड्ढा हो गया। जिसमें एक कार फंस गई। हालाँकि क्रेन की मदद से कार को गड्ढे में गिरने से बचा लिया गया।

Aakanksha Dixit
Published on: 4 March 2024 8:10 AM GMT (Updated on: 4 March 2024 8:49 AM GMT)
Lucknow news
X

20 फुट तक धंसी सड़क source: social media

Lucknow News: लखनऊ के विकास नगर सेक्टर-चार में 30 फीट चौड़ी सड़क में अचानक 20 फीट गहरा गड्ढा हो गया। जिसमें एक कार फंस गई। हालाँकि क्रेन की मदद से कार को गड्ढे में गिरने से बचा लिया गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता बंद कर दिया। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि सीवर लाइन में लीकेज की वजह से मिट्टी खिसकने से सड़क धसी है। अब पाइप लाइन की मरम्मत के बाद सड़क को ठीक करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

विकास नगर की है घटना

लखनऊ के विकासनगर सेक्टर-4 में गुलाचीन मंदिर से शिव मंदिर होते हुए लेबर अड्डा जाने वाली सड़क दोपहर करीब एक बजे के आसपास तेज बारिश के चलते अचानक धंस गई। पैदल चल रहे लोग गड्ढे में गिरने से बाल-बाल बचे। इस हादसे में एक कार उस गड्ढे में गिरने से बची। अचानक सड़क धंसने से कार के दोनों पिछले पहिया गड्ढे में फंस गए।

समाजवादी ने कसा तंज

लखनऊ की इस तस्वीर को शेयर करते हुए समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया के जरिए प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, 'योगी सरकार मतलब भ्रष्टाचार की गारंटी. लखनऊ के विकास नगर में हल्की सी बारिश में बीच सड़क पर हुआ कई फुट गहरा गड्ढा। गड्ढे में गिरने से बाल बाल बची सड़क पर चल रही कार। विकास के नाम पर केवल अपना विकास कर रही भाजपा। जनता देगी अपने वोट से जवाब।'

मरम्मत कार्य शुरू

नगर निगम के एक्सईएन अनिरुद्ध भारती ने बताया कि विकासनगर सेक्टर-4 में 1600 एमएम की सीवर लाइन है, जो साल 2010 में जेएनएनयूआरएम योजना के तहत जलनिगम द्वारा बिछाई गई थी। सड़क धंसने पर तत्काल जलकल, पीडब्ल्यूडी और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और बैरिकेडिंग के बाद मरम्मत कार्य शुरू करवाया गया। सीवर लाइन की लीकेज दुरुस्त होने में एक दिन का समय लगेगा। जिसके बाद गडढ़ा भरने में भी एक दिन का समय लगेगा।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story