×

Traffic Diversion: ईद पर भूलकर भी न जाएं इन रास्तों पर, नहीं तो हो जाएंगे परेशान

डालीगंज पुल से सीतापुर रोड़ की ओर जाने के लिए यातायात आईटी और कपूरथला से होकर जाएगा। शाहमीना तिराहे से कैसरबाग के रास्ते हरदोई जाने वाली बसें पक्का पुल नहीं जा सकेंगी। चरक चौराहे से कोनेश्वर होकर बसें जाएंगी। एवरेडी चौराहे तिराहे से मिल एरिया की तरफ कोई बड़े वाहन नहीं जा सकेंगे। मवैया या राजाजीपुरम होकर वाहन जाएंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 9 April 2024 7:30 AM GMT
Traffic Diversion: ईद पर भूलकर भी न जाएं इन रास्तों पर, नहीं तो हो जाएंगे परेशान
X

Lucknow News: शहर के कई इलाकों में ईद-उल-फितर के मौके पर डायवर्जन रहेगा। त्योहार के मद्देनजर प्रशासन ने रुट डायवर्जन का पूरा खाका तैयार कर लिया है। बता दें कि बुधवार या गुरुवार को चांद के दीदार के बाद ईद मनाई जाएगी। यह ट्रैफिक डायवर्जन सुबह पांच बजे से नमाज की समाप्ति तक लागू रहेगा।

पुराने लखनऊ के इलाके में डायवर्जन

लखनऊ में मुख्य रुप से पुराने इलाके की तरफ अधिक डायवर्जन रहेगा। लोगों के लिए नए रुट घोषित कर दिए गए हैं। जिससे उन्हें आवागमन में असुविधा का सामना न करना पड़े। शहर के हुसैनाबाद, चौक, ठाकुरगंज, घंटाघर, पक्का पुल खदरा, डालीगंज पुल, ऐशबाग ईदगाह जैसे क्षेत्रों के लिए रुट डायवर्जन निर्धारित कर दिया गया है।

इन रुटों पर नहीं जा सकेगा यातायात

शहर के कई क्षेत्रों में ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। डालीगंज क्रॉसिंग से पक्का पुल की ओर नहीं जा सकेंगे। पक्का पुल जाने के लिए डालीगंज क्रॉसिंग ओवरब्रिज से आठ नंबर चौराहा फिर आईटी होकर जा सकेंगे। पक्का पुल से टीले वाली मस्जिद की तरफ यातायात बाधित रहेगा। नए पक्का पुल की ओर से होकर जा सकेंगे। हरदोई से आने वाले बड़े वाहन या बसें इमामबाड़ा और मस्जिद की ओर नहीं जा सकेंगे। वाहन कोनेश्वर चौराहे से चौक होकर जा सकते हैं। नींबू पार्क ओवरब्रिज से आने वाला ट्रैफिक रुमी गेट की तरफ नहीं जा सकेगा। चौक या चरक चौराहे की ओर से इधर जा सकेंगे। चौक से नींबू पार्क की तरफ नहीं जा पाएंगे। कोनेशवर मंदिर की ओर से होकर जाना होगा।

पक्का पुल की ओर नहीं जाएगा ट्रैफिक

पक्का पुल बंद होने के कारण डालीगंज पुल से सीतापुर रोड़ की ओर जाने के लिए यातायात आईटी और कपूरथला से होकर जाएगा। शाहमीना तिराहे से कैसरबाग के रास्ते हरदोई जाने वाली बसें पक्का पुल नहीं जा सकेंगी। चरक चौराहे से कोनेश्वर होकर बसें जाएंगी। एवरेडी चौराहे तिराहे से मिल एरिया की तरफ कोई बड़े वाहन नहीं जा सकेंगे। मवैया या राजाजीपुरम होकर वाहन जा सकेंगे। मिल एरिया से बुलाकी अड्डा और बुलाकी अड्डा से हैदरगंज की ओर नमाज पढ़ने वालों के अलावा कोई नहीं जा सकेगा। नमाज न पढ़ने वालों के सिवा नाका से ऐशबाग की ओर कोई नहीं जा सकेगा। यहियागंज से ईदगाह की ओर भी यातायात बाधित रहेगा।

ईदगाह की ओर ट्रैफिक डायवर्जन

वाटर वर्क्स रोड़ से ऐशबाग ईदगाह की ओर जाने वाले वाहन नहीं जा सकेंगे। सिर्फ नमाज पढ़ने वाले इधर आ सकेंगे। रकाबगंज से नक्खास और यहियागंज की ओर ट्रैफिक नहीं जा सकेगा। नाका या मेडिकल कॉलेज के रास्ते इधर जा सकते हैं। ऐशबाग पुल और नीचे से आने वाले ऐशबाग पुलिस चौकी की तरफ वाहन नहीं जा पाएंगे। बाबूलाल हलवाई की दुकान, रस्तोगी इंटर कॉलेज, एसएन मिश्रा द्वार तिराहा, मोतीझील कॉलोनी और अंजुमन सिनेमा हॉल चौराहे से ट्रैफिक ईदगाह की ओर नहीं जा सकेगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story