×

Lucknow News: रन फॉर यूनिटी में दौड़ा लखनऊ, रक्षामंत्री बोले- हमने पिछले 10 साल में सरदार पटेल को दिया उचित सम्मान

Lucknow News: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौके पर कहा हमने पिछले 10 साल में सरदार पटेल को उचित सम्मान देने का प्रयास किया है, जिसके वे हकदार थे। हम देश की युवा पीढ़ी को सरदार पटेल के देश के एकता और अखंडता के संदेश से अवगत कराने में जुटे हैं।

Jugul Kishor
Published on: 31 Oct 2023 5:01 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 5:05 AM GMT)
Lucknow News
X

रन फॉर यूनिटी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ (आशुतोष त्रिपाठी) 

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी मंगलवार (31 अक्टूबर) को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम आयोजित किया गया। लखनऊ सांसद और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ एकता दौड़ को हजरतगंज स्थित सरदार पटेल स्मारक पार्क से हरी झंडी दिखाई। जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौके पर कहा हमने पिछले 10 साल में सरदार पटेल को उचित सम्मान देने का प्रयास किया है, जिसके वे हकदार थे। हम देश की युवा पीढ़ी को सरदार पटेल के देश के एकता और अखंडता के संदेश से अवगत कराने में जुटे हैं। इसके बाद आयोजित एकता दौड़ में भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया। एकता दौड़ सरदार पटेल पार्क से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक आयोजित की गई।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि, ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ पर लखनऊ में आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ में भारी संख्या में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। भारत की एकता और अखंडता अक्षुण रखने में युवाओं की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा कि, लौह पुरुष, 'भारत रत्न' सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ आज लखनऊ में रन फॉर यूनिटी के शुभारंभ कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। राष्ट्रीय एकता को प्रतिबिंबित करती यह दौड़ किसी भी 'वाद' से ऊपर उठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के Nation First के अभियान के प्रति समर्पण का भाव पैदा करती है। आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं!


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story