×

Sanjeev Jeeva Murder Case: जीवा हत्याकांड में बड़ा खुलासा, शूटर विजय यादव चला रहा था नेपाली सिमकार्ड

Sanjeev Jeeva Murder Case: लखनऊ कोर्ट में दिनदहाड़े पुलिस अभिरक्षा में मौजूद गैंगस्टर जीवा को मौत के घाट उतराने वाला विजय नेपाली सिमकार्ड के जरिए व्हाट्सएप कॉल कर रहा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Jun 2023 5:30 AM GMT
Sanjeev Jeeva Murder Case: जीवा हत्याकांड में बड़ा खुलासा, शूटर विजय यादव चला रहा था नेपाली सिमकार्ड
X
Sanjeev Jeeva Murder Case (photo: social media )

Sanjeev Jeeva Murder Case: कुख्यात गैंगस्टर और मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर रहे संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड की जांच में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। जीवा मर्डर केस की जांच कर रही पुलिस टीम को शूटर विजय यादव के मोबाइल से नेपाली सिमकार्ड मिला है। लखनऊ कोर्ट में दिनदहाड़े पुलिस अभिरक्षा में मौजूद गैंगस्टर जीवा को मौत के घाट उतराने वाला विजय नेपाली सिमकार्ड के जरिए व्हाट्सएप कॉल कर रहा था। पुलिस ने घटना के दिन वारदात स्थल से उसका मोबाइल फोन बरामद किया था। जिसकी जांच में यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

पुलिस के मुताबिक, शातिर शूटर विजय यादव के मोबाइल में यूपी के सिम भी एक्टिव थे। लेकिन इंटरनेट के लिए वो नेपाली सिम का ही यूज किया करता था। इसी से वह वहाट्सएप कॉल किया करता था। इसी सिम से उसने वारदात को अंजाम देने से पहले लखनऊ के एक शख्स से बातचीत की थी। पुलिस उसके बारे में पता कर रही है। पुलिस के मुताबिक, शूटर विजय के मोबाइल यूपी के दो सिम एक्टिव थे। उसके कॉल डिटेल की पड़ताल जारी है।

किसने विजय को दी नेपाली सिम?

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शूटर विजय यादव को नेपाली सिम और मोबाइल वहां के माफिया असलम ने मुहैया कराई थी, जब बीते माह यानी मई में वह उससे मिलने काठमांठु गया था। ज्ञात हो कि पिछले दिनों अस्पताल में बिस्तर पर पड़े विजय का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उसने जीवा हत्यकांड के लिए नेपाल के माफिया असलम उर्फ अशरफ को जिम्मेदार ठहरा रहा था।

विजय ने पुलिस से कहा था उसने अशरफ के ही कहने पर जीवा को मौत के घाट उतारा था। विजय ने बताया कि अशरफ ने उसे जीवा को मारने के लिए 20 लाख रूपये की सुपारी दी थी। उसके मुताबिक, अशरफ ने खुद को दिवंगत कुख्यात माफिया अतीक अहमद का दोस्त बताया था।

अशरफ क्यों जीवा को मरवाना चाहता था ?

विजय ने पुलिस को बताया कि लखनऊ की जेल में संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा के साथ-साथ नेपाल का माफिया असलम का भाई अतीफ भी बंद था। जेल में एक दिन दोनों के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई। इस दौरान जीवा ने अतीफ की दाढ़ी नोच ली थी। इसके अलावा कई बार सार्वजनिक रूप से उसने उसकी बेइज्जती भी की। इसकी जानकारी जब असलम उर्फ अशरफ को लगी तो वह भड़क गया और उसने भाई के अपमान का बदला लेने का फैसला लिया। इसी के तहत उसने जीवा के मर्डर का प्लान बनाया।

कोर्ट में अगली सुनवाई 14 जून को

गैंगस्टर जीवा की हत्या का आरोपी शूटर विजय यादव की अगली पेशी 14 जून को सीजेएम कोर्ट में होनी है। पुलिस अदालत से विजय की रिमांड की मांग करेगी। पुलिस का कहना है कि विजय से इस घटना से जुड़े तथ्यों को लेकर पूछताछ करना जरूरी है। उसे वारदात में इस्तेमाल हुए हथियार किसने मुहैया कराए, इसके बारे में पता लगाना जरूरी है।

बता दें कि पुलिस अभिरक्षा में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या किए जाने के बाद हुई इस तीसरी घटना से सरकार की भारी फजीहत हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए वरीय पुलिस अधिकारियों की एक जांच टीम बनाई है, जो सात दिन में उन्हें रिपोर्ट सौंपेगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story