Lucknow News: शहीद पथ पर टायर फटने से पलटी स्कूल वैन, आधा दर्जन बच्चे घायल

Lucknow News: सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो को इलाज के मेदांता भेजा है जबकि 4 बच्चों का इलाज लोहिया अस्पताल में चल रहा है।

Santosh Tiwari
Published on: 9 Aug 2024 5:46 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2024 12:49 PM GMT)
Lucknow News: शहीद पथ पर टायर फटने से पलटी स्कूल वैन, आधा दर्जन बच्चे घायल
X

टायर फटने से पलटी स्कूल वैन  (फोटो: सोशल मीडिया )

Lucknow News: लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित शहीद पथ पर आज यानी शुक्रवार की सुबह निजी स्कूल वैन पलट गई। हादसे में आधा दर्जन बच्चों को चोटें आई हैं। पुलिस ने घायल बच्चों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया है। घायलों में दो बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, सुशांत गोल्फ सिटी स्थित शहीद पथ पर शुक्रवार की सुबह गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित एक निजी स्कूल की वैन पलट गई। हादसे के वक्त वैन में करीब एक दर्जन से अधिक बच्चे सवार थे। इनमें 6 को ज्यादा चोटें आई हैं। जिनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो को इलाज के मेदांता भेजा है जबकि 4 बच्चों का इलाज लोहिया अस्पताल में चल रहा है। हादसा उस वक्त हुआ जिस वक्त वैन बच्चों को उनके घरों से लेकर स्कूल जा रही थी।


हादसे में ये बच्चे हुए घायल

पुलिस के मुताबिक घायल बच्चों को राजधानी के मेदांता व लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायल बच्चों में आराध्या यादव और माही मौर्या की तबीयत गंभीर बताई जा रही है। दोनों बच्चों का मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। नंदनी (उम्र 9 साल) के सिर मे चोट आई है। इनको लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अर्थ कनौजिया (उम्र 16 साल) के सिर में हल्की चोट है। सार्थक शुक्ला (उम्र 15 साल) को भी मामूली चोटें हैं। आशुतोष गुप्ता (उम्र 15 साल) का सोल्डर फैक्चर हो गया है। वहीं, मेदांता अस्पताल में आराध्या यादव को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

पीछे से आ रही थार रेलिंग में टकराई

शहीद पथ पर जिस वक्त वैन पलटी उस दौरान पीछे से एक थार UP 32 MR 3334 भी आ रही थी। वैन के टायर फटने के बाद पीछे चल रही थार भी अनियंत्रित होकर शहीद पथ पर लगी रेलिंग में घुस गई। हालांकि, थार में बैठे लोगों को चोटें नहीं आई हैं। गाड़ी का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। फिलहाल, पुलिस ने वैन के चालक को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं, मामले को लेकर सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है।


काफ़ी देर तक बाधित रहा यातायात

शुक्रवार सुबह हुए हादसे के बाद शहीद पथ पर लम्बा जाम लग गया। कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तत्काल अस्पताल भेजा। साथ ही कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवा कर गाड़ियों को रवाना किया गया।

सीएम ने भी लिया संज्ञान

स्कूल वैन से हुए हादसे का प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के आदेश दिए। साथ ही घायल बच्चों के इलाज के भी सख्त निर्देश दिए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story