Lucknow Crime: हादसे को 16 घंटे बीतने के बावजूद सर्च ऑपरेशन जारी, JCP बोले- कराएंगे जांच

Lucknow Crime: घटनास्थल पर पत्रकारों से बात करते हुए JCP अमित वर्मा ने कहा कि हादसे के बाद लगभग सभी लोगों को अंदर से निकाल लिया गया है। हालांकि, घायल स्थिति में अंदर से निकाले गए कुछ लोगों को अस्पताल भेजा गया है।

Santosh Tiwari
Published on: 8 Sep 2024 5:45 AM GMT
Lucknow Crime
X

Lucknow Crime

Lucknow Crime: लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में जर्जर इमारत गिरने से हुए हादसे को करीब 16 घंटे बीत चुके हैं। NDRF-SDRF, फायर ब्रिगेड, पुलिस, नगर निगम और स्थानीय प्रशासन की ओर से सर्च ऑपरेशन अब भी चल रहा है। वहीं, रविवार सुबह लखनऊ के जेसीपी अमित वर्मा ने बयान जारी करते हुए कहा कि हादसा कैसे हुआ इसकी जांच हेतु समिति बनाई जाएगी। इसी समिति की जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, रेस्क्यू टीम की ओर से अब मलबा हटाकर लोगों की तलाश की जा रही है।

लगभग सभी लोगों को निकाला जा चुका बाहर - JCP

घटनास्थल पर पत्रकारों से बात करते हुए JCP अमित वर्मा ने कहा कि हादसे के बाद लगभग सभी लोगों को अंदर से निकाल लिया गया है। हालांकि, घायल स्थिति में अंदर से निकाले गए कुछ लोगों को अस्पताल भेजा गया है। उनमें से कुछ को मृत घोषित कर दिया गया है। हादसे में आठ लोगों की मौत हुई है। वहीं, करीब 28 घायलों का विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सकों की देखरेख में इलाज चल रहा है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हादसा कैसे हुआ है।

यह था मामला

रविवार की शाम बारिश के दौरान ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में एक तीन मंजिला इमारत अचानक ढह गई थी। इस इमारत में दवा और मोबिल ऑयल कंपनी का गोदाम था। जिस वक्त हादसा हुआ उस दौरान इमारत में बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे। अचानक इमारत ढहने से सभी लोग अंदर ही फंस गए थे। इसके बाद बड़ी संख्या में NDRF, SDRF, फायर ब्रिगेड, पुलिस, नगर निगम, तहसील प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। यह ऑपरेशन अब भी जारी है। घटना में अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है व करीब 28 लोगों का इलाज जारी है। अब रेस्क्यू टीम को ओर से मलबा हटाकर लोगों की तलाश का प्रयास किया जा रहा है। JCP का यह भी कहना है कि नामों का मिलान कर सभी लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। फिर भी किसी आशंका को दूर करने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story