Lucknow University: बीपीएड, एमपीएड और एलएलबी में सीटें आवंटित

Lucknow University: अधिष्ठाता प्रवेश प्रो. पंकज माथुर ने बताया कि सत्र 2024-25 के लिए बीपीएड, एमपीएड, एलएलबी तीन वर्षीय और एमकॉम कॉमर्स का पहला सीट अलॉटमेंट जारी कर दिया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 21 Aug 2024 9:15 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2024 9:15 AM GMT)
Lucknow University: बीपीएड, एमपीएड और एलएलबी में सीटें आवंटित
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 परास्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत पीजी स्तर के कई पाठ्यक्रमों पहला सीट अलॉटमेंट जारी कर दिया गया है। अलॉटमेंट से संबंधित सभी जानकारियां एलयू की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई हैं। इस संबंध में अधिष्ठाता प्रवेश की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

इन पाठ्यक्रमों के लिए सीट अलॉटमेंट जारी

अधिष्ठाता प्रवेश प्रो. पंकज माथुर ने बताया कि सत्र 2024-25 के लिए बीपीएड, एमपीएड, एलएलबी तीन वर्षीय और एमकॉम कॉमर्स का पहला सीट अलॉटमेंट जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपनी लॉगिन आईडी की मदद से एलयू की वेबसाइट पर सीट अलॉटमेंट देख सकते हैं। अधिष्ठाता प्रवेश के मुताबिक अभ्यर्थी को 21 अगस्त की रात 12 बजे तक आवंटित सीट की फीस जमा करनी है। किसी को प्रवेश से सम्बंधित कोई समस्या है तो वह प्रवेश समन्वयक से सम्पर्क कर सकता है।

प्रमाण पत्रों के सत्यापन की तिथि जारी

एलयू में एमएससी भौतिक विज्ञान में प्रोविजनली चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन बुधवार तक चलेगा। अभ्यर्थियों को साथ में एप्लीकेशन फॉर्म, प्रोविजनल अलॉटमेंट लेटर, हाई स्कूल, इंटर, ग्रेजुएशन की मार्कशीट व सर्टिफिकेट साथ में ले जाना होगा। इसके अलावा चरित्र प्रमाण पत्र, फीस रसीद समेत अन्य दस्तावेज भी साथ में ले जाने होंगे। साथ ही जिन परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट जारी हो गया है उन अभ्यर्थियों को भी बुधवार तक सभी दस्तावेजों का सत्यापन कराना है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story