×

Lucknow: मां से कहा था सुबह कॉलेज जाना है जगा देना, अगले दिन कमरे में फंदे से लटका मिला युवक

Lucknow Suicide Case : बीबीडी यूनिवर्सिटी में बीडीएस सेकेंड ईयर का छात्र दिव्यांश अपने कमरे में फंदे से लटका हुआ मिला।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Jan 2024 3:16 AM GMT
Lucknow: मां से कहा था सुबह कॉलेज जाना है जगा देना, अगले दिन कमरे में फंदे से लटका मिला युवक
X

Lucknow Suicide Case. राजधानी लखनऊ से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक कॉलेज स्टूडेंट की अपने घर में लाश मिली है। छात्र का शव उसके कमरे में फंदे से लटकता हुआ मिला। मृतक छात्र की पहचान 23 वर्षीय दिव्यांश के रूप में हुई है। वह बीबीडी यूनिवर्सिटी में बीडीएस सेकेंड ईयर का छात्र था। घटना के बाद से छात्र के घर में कोहराम मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, दिव्यांश इंदिया नगर थाना क्षेत्र के अफरीदी नगर का रहने वाला था। रात में वह अपनी मां को यह कहकर कमरे में गया कि उसे सुबह कॉलेज जाना है तो जगा देना। सुबह मां जब उसे जगाने पहुंची तो कमरे का दरवाजा बंद था। मां जब दरवाजा खोलकर कमरे में दाखिल हुई तो अंदर का नजारा देख उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई।

मां ने देखा कि दिव्यांश ने खिड़की के पास फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। उनकी चीख सुनकर पड़ोसी भी घटनास्थल की ओर दौड़े और आननफानन में दिव्यांश को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मृतक छात्र के कमरे का जायजा लेकिन वहां से किसी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ।

ऑनलाइन गेम का शौकीन था मृतक

मृतक दिव्यांश के कान में लीड लगी हुई थी। उसकी मां ने बताया कि वह ऑनलाइन गेम का बहुत शौकीन था। उसके दोस्तों के पास ऑनलाइन गेम का नोटिफिकेशन भी गया था। दिव्यांश ने आखिर इतना खौफनाक कदम क्यों उठाया, इसके बारे में न तो उसके परिजन और न ही दोस्त कुछ बता पा रहे हैं। पुलिस ने शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दिव्यांश की मां स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं, वहीं उसके पिता कुछ साल पहले देहांत हो गया था।

बता दें कि हाल-फिलहाल में छात्रों के बीच सुसाइड की घटनाओं में इजाफा हुआ है। मनमाफिक परिणाम न आने से निराश कई छात्र अक्सर तनाव के चपेट में आ जाते हैं और फिर इस तरह के प्राणघातक कदम उठा लेते हैं। इस माह कोटा से ऐसी दो घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story