×

Lucknow News: मुजफ्फरनगर के पीड़ित छात्र के परिवार से मिला एसएफआई प्रतिनिधिमंडल, पढ़ाई में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया

Lucknow News: पीड़ित छात्र और उसके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने खुब्बापुर गांव का दौरा किया।

Vertika Sonakia
Published on: 28 Aug 2023 5:00 AM GMT

Lucknow News: मुजफ्फरनगर के खुब्बापुर गांव में सांप्रदायिक नफरत के चलते एक स्कूल टीचर द्वारा छात्र की पिटाई का मामला चर्चित हुआ है। पीड़ित छात्र और उसके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने खुब्बापुर गांव का दौरा किया। एसएफआई प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित छात्र के पिता इरशाद से बातचीत करते हुए छात्र का हाल जाना. छात्र अपने ऊपर हुए शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न से उभर नहीं पाया है।

एसएफआई का उद्देश्य पीड़ित छात्र को मदद पहुंचना है

एसएफआई उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष प्रबुद्ध सिंह ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य पीड़ित छात्र को हर संभव मदद पहुंचाना है। एक जिम्मेदार छात्र संगठन होने के नाते एसएफआई सदैव छात्रों के हितों का ध्यान रखता है। राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द स्थापित करने के लिए जरूरी है कि छात्र और युवा इसकी जिम्मेदारी लें और स्कूलों और कॉलेजों में सांप्रदायिकता और जातिवाद के खिलाफ संगठित हों। एसएफआई पीड़ित छात्र की शिक्षा और स्वास्थ्य की जिम्मेदारी लेती है और पीड़ित छात्र और उसके परिवार से लगातार संपर्क में रहती है।

क्या हुआ मुज़फ्फरनगर घटना में ?

मुजफ्फरनगर में स्कूल शिक्षिका द्वारा यूकेजी के एक मुस्लिम छात्र को अन्य छात्रों से पिटवाने का मामला गरमाया हुआ है। वीडियो के वायरल होते ही बवाल मच गया। दो धर्मों का मामला होने के कारण इसे सियासी रंग अख्तियार करने में भी समय नहीं लगा। तमाम बड़े विपक्षी नेता इस मुद्दे पर बीजेपी और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को इस पर घेर चुके हैं। आरोपी महिला टीचर तृप्ति त्यागी के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी लोग कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

आरोपी टीचर ने दिया अपना जवाब

उन्होंने इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर कहा कि इससे छेड़छाड़ की गई है। इसमें जो बात मैंने कही थीं उनको काट दिया गया है। केवल मुस्लिम शब्द को को रख दिया है। उन्होंने कहा कि मेरा इंटेशन गलत नहीं था। मैं विकलांग हूं इसलिए छात्र की अच्छी शिक्षा के लिए ये कदम उठाया।

इस दौरे में कौन शामिल थे

एसएफआई प्रतिनिधिमंडल में प्रबुद्ध सिंह, अभिषेक कश्यप, आकाश मेहरा, आकिब, सुमित सिंह, कमलदीप सिंह और कार्तिक कश्यप शामिल थे।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story