TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow News: 50 साल से ग्राहकों के विश्वास पर चल रही दुकान...जानें क्या बोले हनुमान सेतु मंदिर के प्रसाद विक्रेता

Lucknow News: रघुवीर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि इतने सालों में किसी ग्राहक ने हमसे शिकायत नहीं की। इसी भरोसे और विश्वास के साथ दुकान चल रही है। कुछ दुकानों से आज जांच के लिए घी के नमूने लिए गए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 21 Sep 2024 1:00 PM GMT (Updated on: 21 Sep 2024 1:26 PM GMT)
Lucknow News: 50 साल से ग्राहकों के विश्वास पर चल रही दुकान...जानें क्या बोले हनुमान सेतु मंदिर के प्रसाद विक्रेता
X

Lucknow News: आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसादम लड्डू में मिलावट से एफएसडीए अलर्ट हो गया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रमुख मंदिरों से जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर से जांच के लिए घी के नमूने लिए गए हैं। हनुमान सेतु मंदिर के प्रांगण में स्थित प्रसाद की दुकानों के मालिकों से ‘न्यूज़ट्रैक’ ने बातचीत की।

गुप्ता प्रसाद भंडार के मालिक रघुवीर प्रसाद यादव

जो सामान जिस दिन बनता, उसी दिन बिकता है

मंदिर के भीतर स्थित गुप्ता प्रसाद भंडार की दुकान करीब 52 वर्ष पुरानी है। दुकान के मालिक रघुवीर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि इतने सालों में किसी ग्राहक ने हमसे शिकायत नहीं की। इसी भरोसे और विश्वास के साथ दुकान चल रही है। कुछ दुकानों से आज जांच के लिए घी के नमूने लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि शुरु से चौक के खुन खुन जी रोड़ स्थित श्याम लाल चुन्नी लाल की दुकान से हम घी खरीदते हैं। दुकान पर बेसन, बूंदी और गरी के लड्डुओं की सबसे अधिक मांग रहती है। जो सामान जिस दिन बनाते हैं, उसे उसी दिन बेचते हैं। कभी पुराना सामान नहीं बेचा।

हनुमान मिष्ठान भंडार के सुनील कुमार

प्रसाद लेने से पहले हर कोई कर रहा पूछताछ

परिसर में स्थित दूसरी दुकान जय हनुमान मिष्ठान भंडार के मालिक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि 1967 में दुकान खुली थी। 58 साल पुरानी दुकान है। पितृपक्ष की वजह से दुकान पर ग्राहक कम हैं। लेकिन तिरुपति मंदिर में मिलावटी प्रसाद के बाद से हर कोई पहले पूछताछ कर रहा है। बिक्री पर भी थोड़ा असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि जांच के लिए दुकान से घी के नमूने लिए गए हैं। वहीं सुनील कुमार ने बताया कि दुकान पर हर रोज ताजा सामान बनाकर बेचते हैं। कोई बासी सामान दुकान पर नहीं बेचा जाता है।

 श्री बजरंग भंडार

दुकान से जांच के लिए गया सैंपल

मंदिर के प्रांगण में स्थित तीसरी दुकान श्री बजरंग भंडार के मालिक अंजनी शर्मा का कहना है कि दुकानों पर सबसे अधिक भीड़ मंगलवार को होती है। इसलिए आने वाले मंगलवार को देखने पर ही बताया जा सकता है कि यहां के लोगों पर क्या असर हैं। हालांकि आज जांच के लिए दुकान से घी के सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हमारे यहां घी चौक स्थित श्यामलाल चुन्नीलाल की दुकान से आता है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story