×

Lucknow News: श्यामचंद्र गुप्ता हत्याकांड का खुलासा, प्रेमिका ने प्रेमी के साथ मिलकर उतारा था मौत के घाट

Lucknow News: रिवरबैंक कालोनी में रहने वाले अधिवक्ता श्याम चंद्र गुप्ता नौ फरवरी को अचानक लापता हो गये थे। परिजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन श्याम चंद्र का कहीं सुराग नहीं लग सका।

Shishumanjali kharwar
Published on: 8 May 2024 9:31 AM GMT
lucknow news
X

लखनऊ में श्यामचंद्र गुप्ता हत्याकांड का खुलासा (सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी के वजीरगंज थाना क्षेत्र के रिवरबैंक कालोनी में बीते दिनों हुए अधिवक्ता श्याम चंद्र गुप्ता की हत्या का बुधवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। प्रेमिका से छेड़छाड़ से आहत प्रेमी ने ही अधिवक्ता का मौत के घाट उतारा था। इसका खुलासा आरोपित बंटी कश्यप को हिरासत में लेने पर हुआ। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में उपयोग किए गए बांका को भी बरामद कर दिया है। साथ ही हत्या में साथ देने वाली प्रेमिका को बाल सुधार गृह भेजा गया है।

नाले में मिली थी लाश

इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि रिवरबैंक कालोनी में रहने वाले अधिवक्ता श्याम चंद्र गुप्ता नौ फरवरी को अचानक लापता हो गये थे। परिजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन श्याम चंद्र का कहीं सुराग नहीं लग सका। इसके बाद परिजनों ने थाने में अधिवक्ता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। पुलिस ने भी अधिवक्ता की काफी तलाष की। घर व कचहरी में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। लेकिन कहीं पता नहीं चल सका। तीन मार्च को नाले में कंबल में लिपटी एक सड़ी-गली लाश बरामद हुई। कपड़ों व अन्य सुराग से शव की पहचान अधिवक्ता श्याम चंद्र गुप्ता के रूप में हुई।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर धारदार हथियार से वार कर हत्या करने की पुष्टि हुई थी। अधिवक्ता की लाश मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी। लेकिन फिर भी कोई सुराग नही हाथ लगा। पुलिस ने मामले की पड़ताल के लिए दो टीमें बनायी।

इसके बाद पता चला कि इलाके में रहने वाला बंटी और एक किशोरी कुछ दिनों से लापता है। किषोरी के घरवालों ने किसी को शक न हो। इसके लिए गुमशुदगी दर्ज करायी थी। इस पर पुलिस ने किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने जब किशोरी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने प्रेमी बंटी के साथ मिलकर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। छह मई को आरोपित बंटी व किशोरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

अधिवक्ता प्रेमिका से करता था छेड़छाड़

बंटी ने पूछताछ में बताया कि प्रेमिका व उसके परिजनों को अधिवक्ता श्याम चंद्र गुप्ता के घर आना-जाना था। प्रेमिका भी उसके घर आती-जाती थी। इस दौरान श्याम चंद्र उससे छेड़खानी करता था। प्रेमिका ने कई बार विरोध किया, लेकिन फिर भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। प्रेमिका ने जब यह बात बंटी को हुई। तब उन्होंने अधिवक्ता से बदला लेने की ठान ली। फिर बीते नौ फरवरी को बंटी ने बांके से हमला कर श्याम चंद्र को मार डाला और फिर कंबल से शव को लपेटकर घर के पीछे नाले में फेंक दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story