Lucknow University: राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर का हुआ समापन, प्रतियोगिता के विजेता हुए पुरस्कृत

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के विशेष शिविर का समापन हुआ। सात दिवसीय शिविर में कई गतिविधियां हुई।

Abhishek Mishra
Published on: 21 March 2024 5:25 PM GMT
Special camp of National Service Scheme concluded, winners of the competition were awarded
X

राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर का हुआ समापन, प्रतियोगिता के विजेता हुए पुरस्कृत: Photo- Newstrack

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के विशेष शिविर का समापन हुआ। सात दिवसीय शिविर में कई गतिविधियां हुई। समारोह में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यक्ष प्रो. मुकुल श्रीवास्तव मुख्य अतिथि और एलयू एनएसएस कॉर्डिनेटर डॉ. अमरेंद्र कुमार विशिष्ट अतिथि रहे।

आरोग्य योग से शुरू हुआ कार्यक्रम

एलयू में राष्ट्रीय सेवा योजना की दो इकाईयों का सात दिवसीय विशेष शिविर आयोजित किया गया। शिविर का समापन समारोह गुरुवार को हुआ। यहां आरोग्य योग, लक्ष्यगीत और प्रार्थना के साथ शिविर की शुरुआत हुई। अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्वयं सेविकाओं और सेवकों ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। विशेष शिविर के मुख्य अतिथि प्रो. मुकुल श्रीवास्तव ने सभी को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।


उन्होंने कहा कि विशेष शिविर आयोजित होते रहने चाहिए। विशिष्ट अतिथि ने शिविर के अनुभवों से सीख कर इसे आगे जारी रखने की बात कही। उन्होंने सभी को समाज में बेहतर भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा।कार्यक्रम अधिकारी डॉ. करुणा शंकर कनौजिया ने इस विशेष शिविर में सात दिनों तक आयोजित हुई कई गतिविधियों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। यहां सेवकों ने सात दिनों तक हुई गतिविधियों का वीडियो तैयार किया था। जिसे प्रोजेक्टर के माध्यम से सभी के सामने प्रस्तुत किया गया।

मुख्य अतिथि ने विजेताओं को किया पुरस्कृत

विशेष शिविर के दौरान '2047 तक विकसित भारत' प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ। प्रो. मुकुल श्रीवास्तव ने प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सेवकों को पुरस्कार दिया। राष्ट्रीय सेवा योजना के इस विशेष शिविर में गणित विभाग के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. आनंद बल्लभ जोशी ने सभी स्वयं सेविकाओं और सेवकों के काम की सराहना की। इसके साथ उन्हें कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। प्रतियोगिता में शिवांक ने प्रथम और सार्थक यादव ने द्वितीय स्थान हासिल किया। एनएसएस के गीत से इस सात दिवसीय शिविर का समापन हुआ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story