×

Lucknow News: छह साल तक नाबालिग बहनों का किया शारीरिक शोषण, गलत काम में सौतेला पिता का साथ देती थी बच्चियों की मां

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर थाना क्षेत्र का मामला, चाइल्डलाइन टीम को 1098 पर मिली थी सूचना। नाबालिग बहनों ने सौतेला पिता पर लगाये गंभीर आरोप।

Hariom Dwivedi
Published on: 24 May 2023 9:28 PM GMT (Updated on: 24 May 2023 9:58 PM GMT)
Lucknow News: छह साल तक नाबालिग बहनों का किया शारीरिक शोषण, गलत काम में सौतेला पिता का साथ देती थी बच्चियों की मां
X
Lucknow Rape News (प्रतीकात्मक तस्वीर साभार सोशल मीडिया)

Lucknow News:उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दो नाबालिग लड़कियों ने अपने सौतेले पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोप है कि उसने छह साल तक नाबालिग बहनों का शारीरिक शोषण करता रहा। आरोप है कि इस काम में नाबालिगों की मां भी उनका साथ देती थी। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित पिता को थाने ले गई। राजधानी के कृष्णानगर थाना क्षेत्र का मामला है।

चाइल्डलाइन को 1098 पर नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म (Lucknow Rape News) की सूचना मिली थी। सूचना पाकर पुलिस और चाइल्डलाइन की टीम मौके पर पहुंची। आरोपित पिता को पुलिस थाने गई वहीं, चाइल्डलाइन की टीम ने बच्चियों की काउंसिलिंग की। पीड़ित बच्चियों ने बताया कि मेरी मां ने दूसरी शादी है, आरोपित सौतेले पिता हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पीड़ित बहनों ने बताई आपबीती

पीड़ित नाबालिगों ने बताया कि सौतेले पिता मेरे साथ गलत व्यवहार करते हैं। मारने के साथ ही गलत काम करने को कहते हैं। वह मेरे साथ अश्लील हरकतें करता हैं। वह मेरे प्राइवेट पार्ट को छूते हैं। मेरे मना करने पर जान से मारने की धमकी भी देते हैं। मम्मी भी इसमें उनका साथ देती हैं। वह उनको मना नहीं करती है। बच्चियां काफी डरी और सहमी हुई थीं। बच्चियों ने चाइल्डलाइन टीम से कहा कि हमें आप यहां से निकाल लो। हम यहां सुरक्षित नहीं हैं। चाइल्डलाइन टीम द्वारा बच्चियों को कृष्णा नगर थाने लाया गया हैं। यहां पुलिस द्वारा सौतेले पिता को थाने पर लाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की प्रक्रिया जारी की।


बीकेटी में सामने आया था ऐसा ही एक मामला

बीते दिनों ऐसा ही एक मामला चाइल्डलाइन को थाना क्षेत्र बी.के.टी. से प्राप्त हुआ था। इसमें दो बच्चियों के माता-पिता की मृत्यु होने पर उन्हें सहारा देने के नाम पर लाया और फिर बच्चियों का शोषण होने लगा। मामला चाइल्डलाइन के संज्ञान में आने पर उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग व वन स्टॉप सेंटर की सहायता से बच्चियों को वहाँ से सुरक्षित निकाल कर राजकीय बालगृह में आश्रय दिलाया गया।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story