Lucknow Crime: गणेश पूजा पंडाल पर पथराव, भीड़ ने घेरा थाना, हिरासत में एक आरोपी

Lucknow Crime: आरोप है कि 8 सितंबर की रात पूजा के दौरान समुदाय विशेष के दो दर्जन से अधिक युवक वहां आ पहुंचे और पूजा बंद करने की बात कहते हुए हंगामा करने लगे।

Santosh Tiwari
Published on: 11 Sep 2024 4:24 AM GMT
Lucknow Crime
X

पुलिस हिरासत में एक युवक   (फोटो; सोशल मीडिया )

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के चिनहट में समुदाय विशेष के युवकों द्वारा गणेश पूजा पंडाल पर पथराव की घटना सामने आ रही है। इसके बाद अक्रोशित भीड़ ने थाने का घेराव कर दिया। फिलहाल पुलिस ने मशक्कत से भीड़ को काबू करते हुए एक आरोपी को हिरासत में लिया है। अन्य लोगों की तलाश में दबिश दी जा रही हैं। वहीं, घटना के बाद से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

ईंट मारकर कलश तोड़ने का आरोप

जानकारी के अनुसार गंगा विहार कॉलोनी निवासी किरन लम्बे समय से अपने घर में गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में गणपति की प्रतिमा स्थापित करती हैं। विसर्जन तक लगातार पूजा अर्चना और प्रतिदिन भजन होते हैं। आरोप है कि 8 सितंबर की रात पूजा के दौरान समुदाय विशेष के दो दर्जन से अधिक युवक वहां आ पहुंचे और पूजा बंद करने की बात कहते हुए हंगामा करने लगे। लोगों ने जब इसका विरोध किया तो आरोपियों ने मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने पंडाल में भी जमकर पथराव किया। एक ईंट लगने से गणपति भगवान का कलश टूट गया। इसके बाद गाली गलौच करते हुए सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।

भीड़ ने घेरा थाना, हंगामा

पथराव की सूचना जब मोहल्ले के लोगों को मिली तो वहां हंगामा मच गया। इसके बाद भीड़ ने चिनहट थाने का रुख किया। बड़ी संख्या में थाने पहुंचे स्थानीय लोगों ने वहां हंगामा करते हुए थाना घेर लिया। साथ ही आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग करने लगे। विवाद बढ़ता देख आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसी तरह से भीड़ को शांत कराते हुए लोगों को समझाया बुझाया और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए।

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

घटना के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू की है। घटना में और कौन उसके साथ था इस बात का पता भी लगाया जा रहा है। वहीं, पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है। इस मामले को डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह स्वयं मॉनिटर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसा करने वाले किसी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story