×

Lucknow News: ऑनलाइन गेम में 10 हजार हारा दसवीं का छात्र, पेट्रोल छिड़कर लगा ली आग, मौत

Lucknow News: ऑनलाइन गेमिंग में दस हजार रूपए हारने पर दसवीं के छात्र शिवा ने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Jugul Kishor
Published on: 25 Jan 2024 3:02 AM GMT
Lucknow News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बेहद सनसनी खेल मामला सामने आया है। आनलाइन गेम में दस हजार रूपए हारने पर दसवीं के एक छात्र ने खुद पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली। झुलसे छात्र को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टरमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

ये है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक हरदोई के रहने वाले बृजेश कश्यप लखनऊ के बंथरा इलाके में किराए पर रहते हैं। बृजेश एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। उनके परिवार में पत्नी मालती, बेटी माही व दिव्या के अलावा 17 वर्षीय बेटी शिवा रहता था। शिवा बंथरा के ही लाला रामस्वरूप शिक्षा संस्थान इंटर कॉलेज में पढ़ता था, परिजनों के मुताबिक वह मोबाइल पर बहुत ज्यादा आनलाइन गेम खेलता था। शिवा ने गेम खेलने के लिए कई लोगों से उधार रूपये भी लिये थे। आनलाइन गेम में करीब दस हजार रूपये हार जाने के बाद शिवा काफी परेशान था। दस फरवरी तक उसे उधार लिए पैसे वापस करने थे, पैसे लौटाने के लिए शिवा ने चचेरे और ममेरे भाइयों से मदद मांगी, लेकिन रूपयों का इंतजाम नहीं हो सका। इसके बाद शिवा ने अपने पिता की बाइक से पेट्रोल निकालकर खुद के ऊपर छिड़क लिया इसके बाद आग लगा ली।

इलाज के दौरान मौत

शिवा को आग की लपटों से घिरा देखकर परिवार के लोग दंग रह गए, किसी तरह आग बुझायी, इसके बाद छात्र को सिविल अस्पताल लेकर पहंचे, छात्र 60 प्रतिशत से ज्यादा जल चुका था। बुधवार को इलाज के लिए दौरान उसकी मौत हो गई। इंस्पेक्टर हेमंत राघव ने बताया कि छात्र के आग लगाने और खुदकुशी करने की जानकारी परिवार ने नहीं दी है। उन्होने कहा अगर परिवार की तरफ से तहरीर मिलती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story