×

Interim Budget 2024: एलयू के छात्रों को भी भाया अंतरिम बजट, कैंटीन में देखा लाइव टेलीकास्ट

Interim Budget 2024: भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अंतरिम बजट पेश कर दिया है। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने इस बजट की काफी सराहना की। विश्वविद्यालय के ललित कला संकाय के बीएफए तृतीय वर्ष के छात्रों ने कहा कि यह अंतरिम बजट महिलाओं पर केंद्रित रहा।

Abhishek Mishra
Published on: 1 Feb 2024 12:37 PM GMT
Lucknow University students appreciated the interim budget, watched live telecast in the canteen
X

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने अंतरिम बजट की सराहना की, कैंटीन में देखा लाइव टेलीकास्ट: Photo- Newstrack

Interim Budget 2024: भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अंतरिम बजट पेश कर दिया है। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने इस बजट की काफी सराहना की। विश्वविद्यालय के ललित कला संकाय के बीएफए तृतीय वर्ष के छात्रों ने कहा कि यह अंतरिम बजट महिलाओं पर केंद्रित रहा। इस बजट में महिलाओं के लिए कई अहम प्रावधान रखे गए हैं।

बजट का लाइव टेलीकास्ट देखा

भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश कर दिया है। लखनऊ विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने कैंटीन में बैठकर लैपटॉप पर बजट का लाइव टेलीकास्ट देखा। यहां मौजूद सभी विद्यार्थियों ने अंतरिम बजट को ध्यान से देखा। बीएफए तृतीय वर्ष में पढ़ाई कर रही छात्राओं ने कहा कि इस अंतरिम बजट में सर्वाइकल कैंसर से निवारण के लिए टीकाकरण अभियान बढ़ाने का प्रावधान बनाया गया है। यह अभियान कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए बेहद जरूरी है।

Photo- Newstrack

बजट में महिलाओं के लिए कई प्रावधान

ललित कला संकाय के बीएफए तृतीय वर्ष के छात्र हर्षित ने कहा कि इस अंतरिम बजट में महिलाओं के लिए कई प्रावधान रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि बजट में महिलाओं के लिए सर्वाइकल कैंसर से बचाव लिए टीकाकरण बढ़ाने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि लखपति दीदी की संख्या बढ़ाने पर भी सरकार जोर देगी। आशा वर्कर्स और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को इस बजट के मुताबिक लाभ दिया जाएगा।

Photo- Newstrack


वित्त मंत्री ने पेश किया अंतरिम बजट

भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को 2024-25 का अंतरिम बजट पेश किया। अर्थशास्त्रियों के मुताबिक यह बजट आम बजट की तरह लोगों को लुभाने वाला नहीं रहा। लोकसभा चुनाव के कुछ दिनों पहले ही अंतरिम बजट पेश किया गया। इसलिए ये कयास लगाए जा रहे थे कि केंद्र सरकार कुछ बड़े ऐलान कर सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story