TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

UGC-NET परीक्षा रद्द होने से छात्रों में उबाल, प्रदर्शन कर किया शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग

UGC-NET: लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा और एनएसयूआई के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्षन के दौरान छात्र नेताओं ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की।

Shishumanjali kharwar
Published on: 20 Jun 2024 8:10 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2024 9:42 AM GMT)
lucknow news
X

यूजीसी यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने से छात्रों में उबाल (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: यूजीसी नेट परीक्षा का पेपर लीक होने पर लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा और एनएसयूआई के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्र नेताओं ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की। छात्रों ने विरोध स्वरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोस्टर भी जलाया।


प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने एनटीए संस्था को रद्द करने की भी मांग की है। प्रदर्शन के दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक पर भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। इस दौरान छात्रों की कई बार पुलिस से धक्कामुक्की भी हुई। भारी संख्या में छात्रों के प्रदर्शन को लेकर प्रशासन और विश्वविद्यालय के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। इसके साथ ही यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द होने के चलते राजधानी के हज़रतगंज चौराहे पर समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। चौराहे पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने समर्थकों को हिरासत लिया है।


उल्लेखनीय है कि यूजीसी नेट की परीक्षा बीते 18 जून (मंगलवार) को आयोजित की गई थी। परीक्षा के दौरान पेपर ली मामले में हुई गड़बड़ी की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक परीक्षा रद्द करने का निर्णय लीक होने की सूचना के आधार पर लिया गया है। इसके साथ ही शिक्षा मंत्रालय ने यह भी कहा कि यूजीसी-नेट की दोबारा परीक्षा करायी जाएगी। विदित हो कि एनटीए ने यूजीसी नेट की परीक्षा के लिए 317 शहरों में 1205 परीक्षा केंद्र बनाए थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story