×

Lucknow News: पुनर्वास विवि में शुल्क न जमा करने वाले छात्र नहीं दे सकेंगे परीक्षा, 10 जुलाई तक मौका

Rehabilitation University: कुलसचिव रोहित सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों को कई तरह के शुल्क जमा करने होते हैं। शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 30 मई निर्धारित की गई थी।

Abhishek Mishra
Published on: 1 July 2024 4:30 AM GMT
Lucknow News: पुनर्वास विवि में शुल्क न जमा करने वाले छात्र नहीं दे सकेंगे परीक्षा, 10 जुलाई तक मौका
X

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शुल्क जमा करने के लिए विद्यार्थियों को 10 जुलाई तक मौका दिया गया है। शुल्क जमा न करने वाले छात्र-छात्राओं के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में कुलसचिव रोहित सिंह की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं।

10 जुलाई तक शुल्क जमा करने का मौका

पुनर्वास विवि के कुलसचिव रोहित सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों को कई तरह के शुल्क जमा करने होते हैं। शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 30 मई निर्धारित की गई थी। मगर अभी तक कई छात्रों ने शुल्क नहीं जमा किया है। इसके मद्देनजर विवि ने सभी शुल्क जमा करने के लिए 10 जुलाई तक का मौका दिया है। कुलसचिव ने बताया कि शुल्क न जमा करने वाले छात्रों को सेमेस्टर परीक्षा में शामिल होने से रोक दिया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में तीन छात्राएं चयनित

पुनर्वास विश्वविद्यालय की तीन छात्राओं का चयन युगांडा अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन ओपन चैंपियनशिप 2024 में हुआ है। एक से सात जुलाई तक होने वाले इस टूर्नामेंट में यह तीनों छात्राएं भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। प्रतिभाग करने के लिए बीए प्रथम वर्ष की स्वाति, एमबीए प्रथम वर्ष की कनक सिंह जादौन और बीए प्रथम वर्ष की रुचि त्रिवेदी हैं। कुलपति प्रो. संजय सिंह, क्रीड़ा एवं योग प्रकोष्ठ के सदस्यों और छात्राओं प्रशिक्षक इरशाद और निदेशक प्रो. पी. राजीवनयन ने बधाई दी है।

शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों को मिलेगा इलाज

पुनर्वास विवि में शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए डॉक्टरों को बुलाने की तैयारी है। कुलसचिव की ओर से जारी किए पत्र में कहा गया है कि इच्छुक डॉक्टरों को अपना बायोडाटा रजिस्टर्ड डाक के जरिए एक जुलाई तक भेजना है। डॉक्टरों का कॉन्ट्रेक्ट 11 महीने के लिए होगा। उन्हें तीन घंटे प्रतिदिन विजिट करना होगा। इसके लिए डॉक्टर को तीन हजार रुपये प्रतिदिन दिया जाएगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story