×

UP Politics: सपा छोड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य!, अखिलेश के अगले कदम का कर रहे इंतजार, खुद किया बड़ा खुलासा

UP Politics: पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को अचानक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा देकर सियासी हलचल पैदा कर दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Feb 2024 9:47 AM GMT
swami prasad maurya
X

सपा छोड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य! (सोशल मीडिया)

Lucknow News: पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को अचानक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा देकर सियासी हलचल पैदा कर दी। मौर्य के अगले कदम को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। अभी तक सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की ओर से उनके इस्तीफे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देने वाले मौर्य बुधवार को मीडिया के सामने आए और अपनी बात रखी।

समाजवादी पार्टी छोड़ने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल मैंने राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दिया है। अब गेंद राष्ट्रीय अध्यक्षजी के पाले में है। सपा के विधान परिषद सदस्य मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव की अगली कार्रवाई के बाद ही मैं अपना अगला निर्णय लूंगा। पूर्व कैबिनेट मंत्री ने सपा सुप्रीमो द्वारा पार्टी कार्यालय में शालीग्राम की पूजा-अर्चना करने पर कहा कि हमारा संविधान पूजा-पाठ करने का अधिकार देता है। हिंदू, मुस्लिम, सिख, बौद्ध, पारसी और ईसाई सभी को अपना धर्म मानने का अधिकार है। ये अधिकार हमारे संविधान ने दिया है और मैं भी यही मानता हूं। मैं अखिलेश यादव की पूजा पर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करना चाहता।

मंगलवार को दिया था इस्तीफा

बसपा से भाजपा और फिर सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस्तीफे का लेटर शेयर किया था। उन्होंने पोस्ट के जरिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और पार्टी के आधिकारिक एक्स हैंडल को भी टैग किया था।

बताया जाता है कि सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह और मनोज पांडे समेत पार्टी के अन्य सवर्ण नेताओं की ओर से हो लगातार हो रहे हमले से नाराज होकर मौर्य ने ये कदम उठाया है। कई बार शिवपाल यादव और डिंपल यादव तक उनके बयानों को खारिज कर चुके हैं। ऐसे में मौर्य खुद को पार्टी में अलग-थलग महसूस करने लगे हैं। बता दें कि उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य फिलहाल बदायूं सीट से बीजेपी सांसद है। जहां से अखिलेश यादव ने अपने चचेरे भाई धमेंद्र यादव को टिकट दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story