×

Lucknow University: टेक फेस्ट ‘प्रिज्म 2024’ का हुआ समापन, विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

इंजीनियरिंग संकाय के डॉ. हिमांशु पांडेय के अनुसार समापन समारोह में फेस्ट के दौरान हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मामित किया गया। बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट में टीम अल्फा ने जीत हासिल की। टीम अल्फा में वैभव पाल, आकांक्षा सिंह, आदर्श कुमार शर्मा, वरीशा अंसारी रहे।

Abhishek Mishra
Published on: 9 April 2024 2:00 PM GMT
Lucknow University: टेक फेस्ट ‘प्रिज्म 2024’ का हुआ समापन, विजेताओं को किया गया पुरस्कृत
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में टेक्निकल फेस्ट प्रिज्म 2024 का समापन समारोह आयोजित हुआ। दो दिवसीय फेस्ट में विद्यार्थियों के लिए तकनीक से जुड़ी प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। समारोह में उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी विजय कुमार मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहे। फेस्ट में कुल 17 संस्थानों के 500 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया।

प्रिज्म टेक फेस्ट का हुआ समापन

एलयू के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय में मंगलवार को प्रिज्म 2024 का समापन समारोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व डीजीपी विजय कुमार ने कहा कि फेस्ट के माध्यम से विद्यार्थियों को कुछ अलग सोचने और समस्याओं की तरकीब निकालने में सहायता मिली है। टीम में एकजुटता और आपसी सामंजस्य के बिना कोई भी टीम अपना लक्ष्य नहीं हासिल कर सकती है। सभी को एक दूसरे के साथ मिलकर काम करना चाहिए। इससे उन्हें टीम के रुप में काफी कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। क्योंकि एक सफल और महान टीम तभी बनती है जब एक-दूसरे के साथ मिलकर काम किया जाता है। संकाय के डीन प्रो. एके सिंह के मुताबिक दो दिवसीय फेस्ट में सर्किट डिजाइनिंग कंपटीशन, कैप्चर द फ्लैग, कोड मैश, बिल्ड द ब्रिज जैसी कई तकनीकी प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इसमें 550 से अधिक छात्रों मे प्रतिभाग किया।


प्रतियोगिता के विजेता हुए सम्मानित

इंजीनियरिंग संकाय के डॉ. हिमांशु पांडेय के अनुसार समापन समारोह में फेस्ट के दौरान हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मामित किया गया। बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट में टीम अल्फा ने जीत हासिल की। टीम अल्फा में वैभव पाल, आकांक्षा सिंह, आदर्श कुमार शर्मा, वरीशा अंसारी रहे। रोबो वार में आयुष वर्मा व ईशान मिश्रा, रोबो सॉकर में ईशान मिश्रा, आयुष चौरसिया व युसूफ अली करीम जीते। कैप्चर द फ्लैग प्रतियोगिता में अनुभव मिश्रा, आयुष रमन ने जीत दर्ज की। बग ठग के जूनियर कैटेगरी में शिखर निगम, अवनीश यादव और सीनियर कैटेगरी में प्रखर सहाय श्रीवास्तव व अर्पित भाटिया जीते। एल्गोरिथम एरेना के जूनियर कैटेगरी में सिद्धार्थ तिवारी, रित्विक मिश्रा और सीनियर कैटेगरी में आनंद अग्रवाल, इरफान अंसारी विजेता बने।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story