Lucknow News: कमरा अंदर से बंद कर नाबालिग दे रहा था खुद को शूट करने की धमकी, 12 घंटे बाद पुलिस ने निकाला बाहर

Lucknow News: परिजनों के साथ ही आसपास के लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर थाने से पुलिस बल को तत्काल मौके पर भेजा गया।

Santosh Tiwari
Published on: 23 Aug 2024 2:44 AM GMT
Lucknow News: कमरा अंदर से बंद कर नाबालिग दे रहा था खुद को शूट करने की धमकी, 12 घंटे बाद पुलिस ने निकाला बाहर
X

एडीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर व अन्य अधिकारी   (Photo- Newstrack) 

Lucknow News: गुड़म्बा थानाक्षेत्र के सुलभ अपार्टमेंट स्थित अपने घर में खुद को बंद कर सुसाइड करने की धमकी देने वाले नाबालिग को पुलिस ने सकुशल कमरे से बाहर निकाल लिया है। करीब 12 घंटे की समझाइश के बाद पुलिस किशोर को समझा बुझाकर कमरे से बाहर लाने के सफल हो सकी है।

जानकारी देते हुए एडीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने बताया कि गुड़म्बा थानाक्षेत्र के सुलभ अपार्टमेंट में कल दोपहर एक नाबालिग ने खुद को घर के कमरे में बंद कर लिया था। उसने अपने पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर भी अपने पास रखी हुई थी। इसके बाद वह खुद को शूट करने की धमकी देने लगा। परिजनों के साथ ही आसपास के लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर थाने से पुलिस बल को तत्काल मौके पर भेजा गया। मामला बढ़ता देख डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर, एडीसीपी जितेंद्र दुबे, एसीपी अनिद्य विक्रम सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। इसके बाद किशोर को समझाने बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन वह नहीं माना। इस बीच उसने लाइसेंसी रिवॉल्वर से फायर भी किए। इसके बाद और पुलिस बल भी मौके पर बुलाया गया। कई घंटों के बाद देर रात पुलिस ने समझा बुझाकर किशोर को सकुशल कमरे से बाहर निकाला है।

कारण स्पष्ट नहीं, काउंसिलिंग जारी

किशोर ने ऐसा क्यों किया अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस के साथ ही काउंसलर्स उसकी लगातार काउंसिलिंग कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार प्रथम दृष्टया डिप्रेशन की बात सामने आई है। हालांकि पुलिस ने अभी कारण की पुष्टि नहीं की है। वहीं, किशोर को समझाने के लिए साइकैट्रिस्ट को भी मौके पर बुलाया गया था। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस देर रात किशोर को बाहर निकालने में सफल हो सकी है। साथ ही उसके व्यापारी पिता के लाइसेंसी असलहे को भी कब्जे में लिया है। बताया जा रहा है कि स्कूल से घर लौटने के बाद किशोर ने चोरी से लॉक खोल कर पिस्टल निकाल ली थी और उसके साथ खुद को कमरे में बंद कर लिया था।

बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ डटी थी पुलिस

किशोर के पास जो पिस्टल थी उसमें कई गोलियां थी। करीब 2 से 3 राउंड फायर भी किए गए थे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधिकारियों ने बुलेट प्रूफ जैकेट भी मंगवा ली थी। जिससे किसी तरह की अनहोनी न हो सके। हालांकि पुलिस अधिकारियों की समझबूझ के चलते करीब 12 घंटे के लंबे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उसे सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story