UP News: एक हजार एकड़ में बनेगा टेक्सटाइल पार्क, प्रदेश को जल्द मिलेंगी कई सौगातें

UP News: लखनऊ व हरदोई के बीच करीब एक हजार एकड़ जमीन पर पीएम मेगा मित्र टेक्सटाइल पार्क बनेगा। पार्क के लिए जमीन तय हो गई है। इसका बुनियादी ढांचा तैयार कर लिया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 15 July 2024 12:30 PM GMT
UP News: एक हजार एकड़ में बनेगा टेक्सटाइल पार्क, प्रदेश को जल्द मिलेंगी कई सौगातें
X
UP News: उत्तर प्रदेश की जनता को सरकार ने कई सौगातें देने को योजना बनाई है। बहुत जल्द कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। इसके साथ कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी। अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी और टेक्सटाइल पार्क बनाने की भी तैयारी है।

1000 एकड़ में बनेगा टेक्सटाइल पार्क

लखनऊ व हरदोई के बीच करीब एक हजार एकड़ जमीन पर पीएम मेगा मित्र टेक्सटाइल पार्क बनेगा। पार्क के लिए जमीन तय हो गई है। इसका बुनियादी ढांचा तैयार कर लिया गया है। बहुत जल्द इस परियोजना का शिलान्यास होगा। इसके साथ जनता के लिए अन्य भी कई परियाजनाएं लाने की तैयारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इन परियोजनाओं का शिलान्यास होगा।

फिल्म सिटी का शिलान्यास भी होगा

अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी के शिलान्यास की भी तैयारी पूरी हो गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट जल्द शुरू होगा। सिटी का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। आने वाले दिनों में प्रदेश की जनता को कई परियोजनाएं मिलने जा रही हैं। फिल्म सिटी से प्रदेश में बॉलीवुड और अन्य फ़िल्म इंडस्ट्री की फिल्मों की शूटिंग में बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही यह अर्थव्यवस्था को फायदा पहुंचाने में काफी मददगार साबित हो सकता है।

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का लोकार्पण जल्द

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे भी बनकर तैयार हो गया है। जल्द ही इसका लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं। गोरखपुर बायपास एन एच 27 जैतपुर गांव से शुरू होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर जाकर समाप्त होगा।इसके अलावा फरुखाबाद लिंक एक्सप्रेस वे और लखनऊ लिंक एक्सप्रेस वे भी लोकार्पण के बाद जल्द ही शुरू होगा।
Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story