Lucknow News: ताला तोड़कर लाखों के जेवरात और नकदी चोरी, माली पर शक, जांच में जुटी पुलिस

Lucknow News: पीजीआई थानान्तर्गत गोकुलनगर कॉलोनी में चोरों ने मकान का ताला तोड़कर नकदी और सोने चांदी के जेवरात समेत लाखों का माल समेटकर चंपत हो गए। घटना के वक्त परिवार प्रयागराज स्थित अपने पैतृक गांव गया हुआ था।

Santosh Tiwari
Published on: 10 Sep 2024 1:23 PM GMT
Jewellery and cash worth lakhs stolen after breaking the lock, Gardener suspected, police investigating
X

ताला तोड़कर लाखों के जेवरात और नकदी चोरी, माली पर शक, जांच में जुटी पुलिस: Photo- Newstrack

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हत्या, चोरी, छिनैती की घटना आम हो गई है। राजधानी के पीजीआई थानान्तर्गत कल्ली पश्चिम में देवसिंह खेड़ा के विरुरा गांव से सटे बस रही नई कालोनी में चोरों ने चोरी की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। कॉलोनी में चोरों ने मकान को सूनसान पाया और मेन गेट का ताला तोड़कर नकदी और सोने चांदी के जेवरात समेत लाखों का माल समेटकर चंपत हो गए। घटना के समय परिवार प्रयागराज स्थित अपने पैतृक गांव गया हुआ था। पीड़ित ने घर वापस लौट कर देखा कि पूरा घर अस्त व्यस्त पड़ा था, उन्होंने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी,और मंगलवार सुबह पीजीआई कोतवाली पुलिस को माली पर शक जताते हुए तहरीर दी है।

मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

अरुण कुमार मिश्रा, मकान नंबर 10, गोकुल नगर, देवसिंह खेड़ा, विरुरा कल्ली पश्चिम, पीजीआई लखनऊ में रहते हैं और ट्रैवल का काम करते हैं। अरूण कुमार मिश्र ने बताया कि बीती 08 सितंबर को सुबह 09 बजे अपनी पत्नी व तीन बच्चों के साथ अपने पैतृक निवास प्रयागराज गए हुए थे। 09 सितंबर रात करीब सवा 10 बजे प्रयागराज से अपने परिवार के साथ गोकुल नगर स्थित घर पहुंचा तो देखा कि मेन गेट का इन्टरलाक टूटा हुआ था, जब घर में घुसकर देखा तो पूरा सामान बिखरा हुआ था। अरूण कुमार मिश्र ने डायल-112 पर पुलिस को सूचना दी।


लाखों के जेवरात और नकदी चोरी

परिवार ने जब पूरे घर का सामान चेक किया तो एक सोने की चेन (करीब 17 ग्राम), एक लेडीज सोने का नेकलेस करीब 15 ग्राम, एक सोने की अंगूठी जेन्ट्स- करीब 5 ग्राम, सोने की कान की बाली गोल्ड लेडीज करीब न ग्राम, चांदी की पायल 4 जोड़ी करीब आधा किलो, चौड़ी की बिहुआ 6 जोड़ी जिनकी कीमत लगभग 5 लाख रुपए है। इसीके साथ करीब 55000 रुपये नगद धनराशि भी चोरी हो गए थे। इसी के साथ घर के दूसरे सामानों पर भी चोरों ने हाथ साफ़ किया है ।

माली पर जताया शक

वहीं पीड़ित अरुण कुमार मिश्रा को शक है कि माली द्वारा ही प्रार्थी के घर में मेन गेट तोड़कर सभी कमरों के दरवाजे एवं आलमारी, दीवान बेड खोलकर चोरी की गई है। उन्होंने जब घर में घुसकर देखा था तो बाथरूम की जाली एवं सभी कमरों के लाक टूटे हुए थे।

पुलिस ने बताया

अरूण कुमार मिश्र ने बताया कि वह जब सपरिवार 8 सितंबर को सुबह प्रयाग जा रहे थे, हरिकंस गढ़ी का रहने वाला माली जिसका नाम सुभाष चंद्र है आया और देशी खाद दी,उसने पूछा कि आप कहां जा रहे हैं, और कब लौटेंगे। और इनके जाने के बाद फिर वापस लौटा और पड़ोस में भी खाद दी। इंस्पेक्टर पीजीआई ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story