Lucknow News: एलयू समेत 81 शिक्षण संस्थानों में दस दिन रहेगा अवकाश, जानें क्या है वजह

Lucknow News: एलयू कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी ने बताया कि 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर भर्ती के लिए दो पालियों में लिखित परीक्षा होनी है। पहली पाली की परीक्षा सुबह दस से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी, इसलिए कुलपति के आदेश पर निर्धारित परीक्षा केंद्रों लखनऊ विश्वविद्यालय एवं सहयुक्त महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं का 31 अगस्त तक अवकाश रहेगा।

Abhishek Mishra
Published on: 22 Aug 2024 7:30 AM GMT
Lucknow News: एलयू समेत 81 शिक्षण संस्थानों में दस दिन रहेगा अवकाश, जानें क्या है वजह
X

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय व संबद्ध कॉलेजों में 31 अगस्त तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से आरक्षी नागरिक पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा के पुनः आयोजन के लिए केंद्र बनाए गए। इस कारण यह फैसला लिया गया है।

31 अगस्त तक रहेगा अवकाश

एलयू कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी ने बताया कि 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर भर्ती के लिए दो पालियों में लिखित परीक्षा होनी है। पहली पाली की परीक्षा सुबह दस से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी, इसलिए कुलपति के आदेश पर निर्धारित परीक्षा केंद्रों लखनऊ विश्वविद्यालय एवं सहयुक्त महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं का 31 अगस्त तक अवकाश रहेगा। परीक्षा अवधि में किसी भी प्रकार की कोई गतिविधि संचालित नहीं होगी। उन्होंने बताया कि जिन कालेजें के शिक्षक-शिक्षिकाओं की ड्यूटी परीक्षा केंद्रों पर लगाई गई है, उन कालेजों के प्राचार्य शिक्षकों की उपलब्धता व अनुपलब्धता की स्थिति में सुविधानुसार आवश्यक निर्णय ले सकते हैं। एक सितंबर से विश्वविद्यालय सहित संबंधित कालेजों में पठन-पाठन की गतिविधियां पूर्व की तरह संचालित होंगी।

81 शिक्षण संस्थानों में अवकाश

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के मद्देनजर पांच दिन राजधानी के 81 शिक्षण संस्थानों में अवकाश रहेगा। ये वो शिक्षण संस्थान है, जहां 23,24,25,30 और 31 अगस्त को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा होनी है। न सिर्फ लखनऊ बल्कि अन्य 67 जिलों में जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा होनी है। वो भी इन पांच दिनों तक बंद ही रहेंगे।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story