Lucknow: फिलिस्तीन के पक्ष में बोलने वाले आज क्यों हैं चुप...बांग्लादेशी हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर संतों ने की प्रेस वार्ता

Lucknow News: मनकामेश्वर महन्त देव्यागिरि ने कहा कि बंगलादेश में सत्ता का तख्ता पलट होने के बाद वहां के हिन्दुओं को निमर्मतापूर्वक मारा-काटा और लूटा जा रहा है। हमारे देश के हिन्दू- विशेष रूप से अपने को सेक्युलर कहने वाले लोग बंगलादेश में हो रही अमानवीयता पर बिल्कुल चुप्पी साधे हुए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 8 Aug 2024 9:45 AM GMT
Lucknow News
X

मनकमेश्वर मंदिर महंत देव्यागिरी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: शहर के हजरतगंज क्षेत्र स्थित प्रेस क्लब में गुरुवार को मनकामेश्वर महंत दिव्यागिरी ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं के नरसंहार और मंदिर तोड़े जाने की निंदा करते हुए हिंदुओं की एकता के लिए अपील की।

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए क्यों आवाज नहीं उठा रहे मुस्लिम भाई

मनकामेश्वर मंदिर व केडी सिंह बाबू स्टेडियम के वरिष्ठ खिलाड़ियों की ओर से प्रेस वार्ता आयोजित हुई।मनकामेश्वर महन्त देव्यागिरि ने कहा कि बंगलादेश में सत्ता का तख्ता पलट होने के बाद वहां के हिन्दुओं को निमर्मतापूर्वक मारा-काटा और लूटा जा रहा है। हमारे देश के हिन्दू- विशेष रूप से अपने को सेक्युलर कहने वाले लोग बंगलादेश में हो रही अमानवीयता पर बिल्कुल चुप्पी साधे हुए हैं। जबकि यही सेक्युलरी जमात किसी हिन्दू द्वारा कोई गलत काम किये जाने पर भयंकर रूप से हाथ-तौबा मचाया करती है। उन्होंने कहा कि हमारे मुस्लिम भाई भी फिलिस्तीन के पक्ष में तो खुलकर खूब आवाज उठाते हैं, लेकिन बंगलादेश में हिन्दुओं पर जो निर्मम अत्याचार हो रहे हैं तथा मन्दिरों को नष्ट किया जा रहा है, उसके विरोध में कुछ नहीं बोल रहे हैं। आखिर हिन्दुओं के जो पूर्वज हैं, वे भी मुस्लिम भाइयों के पूर्वज हैं, उन्हें अपने हिन्दू भाइयों पर अत्याचार पर दर्द क्यों नहीं हो रहा है। जबकि आजादी के बाद से देश वोट की लालच में देशद्रोही तत्वों को बहुत अधिक संरक्षण प्रदान किया गया, जिससे वे बड़े ताकतवर हो गये।


दो लाख लोगों को मिलता था भोजन

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उदासीन आश्रम के महन्त धर्मेन्द्र दास ने बंगलादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार की कड़ी निन्दा करते हुए विश्व के सनातनियों से एकजुट होने का आह्वान किया है। लखनऊ इस्कान के अध्यक्ष अपरिमय श्याम दास ने कहा कि श्रील प्रभुपाद जी ने धर्म से अलग हट करके सभी मानवों में ईश्वर को देखते हुए यह शिक्षा दी कि धर्म से ऊपर उठकर हमें मानवता का धर्म उठाना चाहिए और उसी बंगलादेश के प्रारम्भ में लगभग 02 लाख लोगों को प्रतिदिन भोजन की व्यवस्था उसी मन्दिर द्वारा की गयी थी। जिसको अग्नि के हवाले कर दिया गया। यह निन्दनीय कृत्य है, जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर निन्दा होनी चाहिए।

मामले में प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के वरिष्ठ खिलाड़ी असित सिंह ने बांग्लादेशी हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार मामले में प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की तथा ऐसे अराजक तत्वों से देश में भी सावधान रहने को कहा। चैतन्य मिशन लखनऊ के महन्त स्वामी कौशिक चैतन्य ने भी बंगलादेश में हो रहे हिन्दुओं पर अत्याचार की निन्दा करते हुए कहा कि यह मानवता के लिए एक कलंक है, इसे रोका जाना चाहिए।









Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story