UP IPS-PPS Transfer: यूपी में तीन आईपीएस-दो पीपीएस अफसरों का तबादला, जानें किसे-कहां मिली तैनाती

UP IPS-PPS Transfer:यूपी में एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चली और पांच पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया गया। इस फेरबदल में तीन आईपीएस और पांच पीपीएस अधिकारियों के नाम शामिल हैं।

Shishumanjali kharwar
Published on: 17 Sep 2024 10:52 AM GMT (Updated on: 17 Sep 2024 11:13 AM GMT)
up ips pps transfer
X

यूपी में तीन आईपीएस और दो पीपीएस अफसरों का तबादला (सोशल मीडिया)

UP IPS-PPS Transfer: यूपी की योगी सरकार को कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाने के मकसद से लगातार पुलिस अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल कर रही है। बीते दिनों यूपी में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक और पुलिस महकमे में अधिकारियों के तबादले हुए है। इसी क्रम में मंगलवार को यूपी में एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चली और पांच पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया गया। इस फेरबदल में तीन आईपीएस और पांच पीपीएस अधिकारियों के नाम शामिल हैं।

गृह विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक आईपीएस अधिकारियों में अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी बरेली मानुष पारिक को पुलिस अधीक्षक नगर बरेली के पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। मानुष पारिक 2020 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इसी तरह सहायक पुलिस अधीक्षक गोरखपुर अंशिका वर्मा को प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी बरेली के पद पर नई तैनाती दी गयी हे। सुश्री अंशिका वर्मा 2021 बैच की आईपीएस अफसर हैं। वहीं सहायक पुलिस अधीक्षक मथुरा कुंवर आकाश सिंह को प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मुरादाबाद के पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी हैं। कुंवर आकाश सिंह साल 2021 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

वहीं पीपीएस अफसरों में अपर पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर अरूण चंद्र को इसी पद पर चुनाव प्रकोष्ठ मुख्यालय पुलिस महानिदेशक लखनऊ के पद पर भेजा गया है। वहीं अब तक इस पद पर तैनात रहे अखंड प्रताप सिंह को अपर पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर के पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बीते दिनों भी तीन आईपीएस अफसरों के कार्यभार में फेरबदल किया गया था। 2015 बैच की आईपीएस अफसर अपर्णा गुप्ता को डीसीपी महिला अपराध एवं सुरक्षा के पद पर तैनाती दिया गया। वहीं आईपीएस अनिल कुमार यादव को पुलिस उपायुक्त मुख्यालय बनाया गया। दूसरी ओर आईपीएस राम नयन सिंह को पुलिस उपायुक्त उत्तरी के पद का कार्यभार सौंपा गया था। इससे दो दिन पहले योगी सरकार ने प्रशासनिक महकमे में बड़े पैमाने पर फेरबदल करते हुए 29 आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story