×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lucknow News: बिजली कटौती से मचा हाहाकार! ऊर्जा मंत्री के आदेश पर तीन अधिकारी सस्पेंड

Lucknow News: ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर लखनऊ विद्युत विभाग के तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है, उनमें खंड दो के एक्सईएन यादवेंद्र कुमार, एसडीओ संतोष कुमार पाठक और जेई मुकुल यादव शामिल हैं।

Jugul Kishor
Published on: 25 May 2024 7:00 AM GMT
Lucknow News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में एक ओर भीषण गर्मी में लगातार पारा बढ़ता जा रहा है। वहीं, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बिजली की कटौती (Power Cut) और लो वोल्टेज (Low Voltage) की समस्या ने लोगों की परेशानी को कई गुना बढ़ा दिया है। बिजली की आंख मिचौली के चलते लखनऊ के कई इलाकों में लोग पूरी-पूरी रात सो नहीं पा रहे हैं। लखनऊ में बिजली कटौती को लेकर शुक्रवार रात को लखनऊ रायबरेली हाईवे पर लोगों ने हंगामा कर दिया है। इसके बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बिजली विभाग के अधिकारियों के पर कड़ा एक्शन लेना का निर्देश दिया है।

ये तीन अधिकारी हुए निलंबित

ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर लखनऊ विद्युत विभाग के तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है, उनमें खंड दो के एक्सईएन यादवेंद्र कुमार, एसडीओ संतोष कुमार पाठक और जेई मुकुल यादव शामिल हैं। दरअसल, आक्रोशित भीड़ प्रदर्शन करने के बाद मेयर सुष्मा खर्कवाल के घर पर शिकायत करने पहुंच गयी। इसके बाद मामला ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के पास तक पहुंच गया। उसके विभागीय अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में कार्रवाई की है।

लखनऊवासियों का कहना है कि वह कई दिनों से हो रही बिजली कटौती और लो वोस्टेज की समस्या से तंग आ गये हैं। शाम से ही बिजली कटौती और लो वोस्टेज की समस्या शुरू हो जाती है, जिसके कारण वह पूरी-पूरी रात सो नहीं पाते हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि लखनऊ का तापमान 44 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है। इस वजह से बिजली का लोड बढ़ रहा है। प्रदेश में सबसे ज्यादा बिजली का खपत लखनऊ में हो रही है। इससे कई इलाकों में ट्रिपिंग और ट्रांसफार्मर और केबल जलने की समस्या आ रही है।

तेज धूप और उमस से परेशान लोग लगातार सोशल मीडिया पर बिजली विभाग से मदद की गुहार लगा रहे हैं। बिजली कटौती के कारण लोगों का दिनचर्या काफी प्रभावित हो रहा है। व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story