×

Lucknow Traffic Diversion: IPL मैच के चलते आज शहर में रहेगा रूट डायवर्जन, इधर से न जाएं

Lucknow Traffic Diversion: ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक ई-रिक्शा और ऑटो शहीद पथ और सर्विस रोड पर नहीं चलेंगे। अर्जुनगंज से आने वाले ई-रिक्शा और ऑटो अहिमामऊ से बायें मुड़कर पीएचक्यू, यूपी-112, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क पर सवारी उतारेंगे।

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 30 March 2024 3:59 AM GMT
Lucknow Traffic Diversion
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow Traffic Diversion: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम में आज यानि शनिवार (30 मार्च) को लखनऊ सुपर जायंट्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल का मैच खेला जाएगा। आईपीएल मैच को ध्यान में ऱखते हुए लखनऊ यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, ताकि लोगों कों जाम के झाम न फंसना पड़े। यातायात पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाजरी के मुताबिक शनिवार को दोपहर तीन बचे से लेकर मैच खत्म होने तक रात 12 बजे तक ट्रैफिक डायवर्जन जारी रहेगा।

शहीद पथ पर नहीं चलेंग ऑटो और ई-रिक्शा

ई-रिक्शा और ऑटो शहीद पथ और सर्विस रोड पर नहीं चलेंगे। अर्जुनगंज से आने वाले ई-रिक्शा और ऑटो अहिमामऊ से बायें मुड़कर पीएचक्यू, यूपी-112, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क पर सवारी उतारेंगे। पीएचक्यू के सामने से होकर जी-20 तिराहा से गोमतीनगर की ओर जाएंगे। सुल्तानपुर रोड से आने वाले ऑटो और ई-रिक्शा बाएं मुड़कर लूलू मॉल की ओर सवारी उतारेंगे। अहिमामऊ से 500 मीटर एरिया में सवारी उतारी व बैठाई नहीं जाएंगी।

आज लखनऊ में इस तरह रहेगा ट्रैफिक व्यवस्था

  • सुल्तानपुर रोड पर वाहन अमूल तिराहे से डायवर्ट होंगे। अर्जुनगंज या कैंट की ओर से आ रहे वाहन कटाई पुल से जा सकेंगे।
  • अर्जुनगंज की ओर से आने वाले ऑटो, ई रिक्शा अहिमामऊ से बाएं मुड़कर पीएचक्यू, यूपी 112, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क पर सवारी उतारेंगे। पीएचक्यू के सामने से होते हुए जी-20 तिराहे से गोमतीनगर की तरफ जा सकेंगे।
  • सुल्तानपुर रोड से आने वाले ऑटो, ई रिक्शा बाएं मुड़कर लूलू मॉल की ओर जाकर सवारी उतारेंगे। अहिमामऊ चौराहे से 500 मीटर में न सवारी उतारेंगे, न बैठाएंगे।
  • किराये के वाहन भी हुसड़िया से सुशांत गोल्फ सिटी के बीच शहीद पथ पर न सवारी बैठाएंगे और न उतारेंगे।
  • एयरपोर्ट की ओर से आने वाले वाहन अहिमामऊ से पहले सवारी उतारेंगे।
  • प्लासियो की पार्किंग भरने पर वाटर टैंक तिराहे से एचसीएल के बीच वाहन खड़े होंगे।
  • पीएचक्यू, यूपी 112 मुख्यालय के पीछे की सड़क की तरफ अस्थायी पिक एंड ड्रॉप स्टैंड होगा, जहां निजी वाहन, ऑटो रिक्शा सवारी उतार व बिठा सकेंगे।

यहां वाहन पार्किंग

पास वाले वाहन अहिमामऊ से एचसीएल की तरफ जाकर वाटर टैंक तिराहा से प्लासियो होते हुए चिंहित पार्किंग में वाहन पार्क करेंगे। पहले आने वाले वाहन स्वामियों को प्लासियो मॉल में पार्किंग दी जाएगी। प्लासियो मॉल की पार्किंग भरने पर वाटर टैंक तिराहे से एचसीएल के बीच पार्किंग सुविधा रहेगी।

दो पहिया वाहनों की पार्किंग

  • दो पहिया वाहन अहिमामऊ से एचसीएल तिराहा होते हुये प्लासियो मॉल के पीछे पार्क होंगे।
  • वीवीआईपी और वीआईपी के साथ आने वाले स्कोर्ट स्टेडियम से वापस मॉल और पीएचक्यू के पीछे वाली सड़क पर वाहन पार्क करेंगे।
  • प्लासियो माल के सामने या स्टेडियम के सामने इधर-उधर अवैध पार्किंग करने पर गाड़ी टो की जाएगी।
Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story