Lucknow News: दिवाली पर इन क्षेत्रों में रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, छह दिनों के लिए लागू

Lucknow News: पॉलीटेक्निक चौराहे से भूतनाथ मार्केट जाने वाले भूतनाथ तिराहे से दाहिने नहीं का सकेंगे। लेखराज मार्केट होकर नीलगिरी चौराहे से भूतनाथ मार्केट तक पहुंच सकते हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 28 Oct 2024 7:45 AM GMT
Lucknow News: दिवाली पर इन क्षेत्रों में रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, छह दिनों के लिए लागू
X

Lucknow News: राजधानी के कई इलाकों में दिवाली के मद्देनजर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। लोगों को आवागमन के लिए दूसरे रास्तों को अपनाना होगा। छह दिन तक यह डायवर्जन जारी रहेगा। शहर के हजरतगंज, गोमतीनगर, चौक और महानगर क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। डाइवर्जन कल से शुरू होकर तीन नवंबर तक लागू रहेगा।

भूतनाथ मार्केट जाने के लिए इधर से जाएं

हैदरगंज व सआदतगंज की तरफ से आने वाले सार्वजनिक परिवहन जैसे टेम्पो या ई रिक्शा नक्खास चौराहा होकर नादान महल रोड नहीं जा सकेंगे। मेडिकल कॉलेज होकर वाहन गुजर सकेंगे। पॉलीटेक्निक चौराहे से भूतनाथ मार्केट जाने वाले भूतनाथ तिराहे से दाहिने नहीं का सकेंगे। लेखराज मार्केट होकर नीलगिरी चौराहे से भूतनाथ मार्केट तक पहुंच सकते हैं।

ऐसे पहुंच सकेंगे पत्रकारपुरम

गोमतीनगर स्थित मनोज पांडे चौराहे से पत्रकारपुरम चौराहा नहीं जा सकेंगे। पैराडाइज चौराहे से हुसरिया होकर जा सकेंगे। हुसरिया से भी पत्रकारपुरम जाने पर रोक रहेगी। दयाल पैराडाइज चौराहा होकर पत्रकारपुरम जा सकते हैं। वहीं हजरतगंज क्षेत्र में अटल चौराहे से लेकर डीएम आवास तक नो स्टॉप जोन जारी रहेगा। लीला सिनेमा रोड से बैंक ऑफ इंडिया तिराहे से बाए अलका तिराहे की ओर नहीं जा सकेंगे।

सार्वजनिक परिवहन का करें इस्तेमाल

त्योहार पर बाजारों में होने वाली भीड़ के कारण ट्रैफिक रूट में डायवर्जन किया गया है। जिससे बड़े बाजारों की तरफ जाम की स्थिति न पैदा हो। डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि बाजार में अधिक समय बिताने वाले लोग अपने वाहन से न आएं। इसके लिए वह सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें। आलमबाग, लेखराज, भूतनाथ, हजरतगंज या महानगर जाने वाले लोग आवागमन के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करें।





Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story