×

Lucknow Traffic Jam Today: सावधान! आज लखनऊ में लगेगा लंबा जाम, इन मार्गों से निकलेगी जगन्नाथ रथ यात्रा

Lucknow Traffic Jam Today: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज मंगलवार को भगवान श्री जगन्नाथ जी की विशाल रथयात्रा निकाली जाएगी। इसके चलते राजधानी के ज्यादातर इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनेगी।

Ashutosh Tripathi
Published on: 20 Jun 2023 3:41 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2023 8:39 AM GMT)
Lucknow Traffic Jam Today: सावधान! आज लखनऊ में लगेगा लंबा जाम, इन मार्गों से निकलेगी जगन्नाथ रथ यात्रा
X
जगन्नाथ रथयात्रा (फाइल फोटो, सोशल मीडिया)

Lucknow traffic Jam Today: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज मंगलवार (20 जून) को भगवान श्री जगन्नाथ जी की विशाल रथ यात्रा निकाली जाएगी। इसके चलते राजधानी के ज्यादातर इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनेगी। लखनऊ यातायात पुलिस ने लोगों से जाम से बचने के लिए वैकल्पिक रुट अपनाने के लिए कहा है। ऐसे में यदि आप भी आज घर से निकल रहे हैं या फिर निकलने का प्लान कर रहे हैं। तो देखकर निकलें नहीं तो आप भी लंबे जाम जाम में फंस सकते है। क्योंकि दो बजे के बाद लखनऊ में जगन्नाथ की भव्य रथ यात्रा निकाली जा रही है।

लखनऊ के इन मार्गों पर जाने से बचें

जानकारी के मुताबिक जगन्नाथ रथ यात्रा समिति द्वारा आयोजित सैकड़ों वर्ष पुरानी रथ यात्रा पहले की तरह इस बार भी पूरे धूमधाम से 2 बजे निकाली जाएगी। ये यात्रा चौक स्थित बड़ी काली जी मंदिर से शुरू होकर घास मंडी होते हुए ठाकुरगंज जाएगी और ठाकुरगंज से लौटकर पुनः वापस काली जी मंदिर पर समाप्त होगी। इस दौरान रथ यात्रा में भारी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इस दौरान ठाकुरगंज, चौक के रास्ते पर यदि आप जाने के लिए सोंच रहे हैं तो आपको जाने से बचना चाहिए, नहीं तो आपकों घंटो के जाम में फंसना पड़ सकता है।

राजधानी से लंब से समय से निकाली जाती है जगन्नाथ रथ यात्रा

बता दें कि राजधानी लखनऊ में भगवान जगन्नाथ की भव्य रथ यात्रा लंबे समय से राजधानी लखनऊ में निकाली जा रही है। इस रथ यात्रा में भगवान जगन्नाथ नगर भ्रमण करते हैं। जिसमें उनके साथ बड़े भाई बालभद्र और बहन सुभद्रा की मौजूदगी होती है। प्रत्येक साल आषाढ़ महीने के शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि पर जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन किया जाता है। जिसमें राजधानी के लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं।

Ashutosh Tripathi

Ashutosh Tripathi

Next Story