×

Lucknow: ट्रैफिककर्मियों का दिमाग रहेगा कूल, सिपाहियों को वितरित किए गए एसी हेलमेट

Lucknow: हज़रतगंज चौराहे पर लखनऊ पुलिस ने ट्रैफिककर्मियों को एसी हेलमेट बाँटे गये। इस हेलमेट से ट्रैफिककर्मियों का सिर काफ़ी ठंडा रहेगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 April 2024 11:07 AM GMT
lucknow news
X

लखनऊ में सिपाहियों को वितरित किए गए एसी हेलमेट (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: ट्रैफिककर्मियों को गर्मी से बचाने के लिए लखनऊ पुलिस ने एक नई पहल की है। सोमवार को हज़रतगंज चौराहे पर लखनऊ पुलिस ने ट्रैफिककर्मियों को एसी हेलमेट बाँटे गये। इस हेलमेट से ट्रैफिककर्मियों का सिर काफ़ी ठंडा रहेगा। जिससे उन्हें ट्रैफ़िक को सुचारु रूप से चलाने में काफ़ी मदद मिलेगी। ये हेलमेट तेज धूप और भीषण लू के दौरान सिर को ठंडा रखने के साथ ठंडी हवा भी देगा।

कमर पर बंधी हुई है पावर प्वाइंट

इस हेलमेट के ऊपर एसी लगी हुई है। उसके लिए एक पावर प्वाइंट ट्रैफिककर्मी के कमर पर बंधी हुई है। ये एसी हेलमेट बैटरी से संचालित है। हेलमेट को एक बार चार्ज करने पर यह 6 घंटे काम करेगा। एक हेलमेट की क़ीमत क़रीब 15 हज़ार बतायी जा रही है। एसी हेलमेट का निर्माण हैदराबाद की एक कंपनी ने किया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story