×

IND vs ENG Match In Lucknow: भारत-इंग्लैंड मैच से पहले ही लगा लंबा जाम, घंटों रेंगती रही गाड़ियां

IND vs ENG Match In Lucknow: भारत और इंग्लैंड के मैच को देखते हुए इकाना स्टेडियम के आसपास के साथ ही सुल्तानपुर रोड, रायबरेली रोड, कानपुर रोड शहीद पथ पर ट्रैफिक को सुचारू तौर पर संचालित करने की व्यवस्था प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस ने की है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 29 Oct 2023 10:34 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2023 10:36 AM GMT)
There was a long traffic jam even before the India-England match, vehicles kept crawling for hours
X

भारत-इंग्लैंड मैच से पहले ही लगा लंबा जाम, घंटों रेंगती रही गाड़ियां: Photo- Social Media

IND vs ENG Match In Lucknow: भारत-इंग्लैंड मैच को देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ जुटने लगी है। सुल्तानपुर रोड, शहीद पथ, रायबरेली रोड, कानपुर रोड पर भारी ट्रैफिक जमा हो गई इसके कारण लंबा जाम लग गया। हर तरफ गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। इससे प्रशासन के ट्रैफिक को लेकर किए गए दावों की पोल खुल गई। भारत और इंग्लैंड के मैच को देखते हुए इकाना स्टेडियम के आसपास के साथ ही सुल्तानपुर रोड, रायबरेली रोड, कानपुर रोड शहीद पथ पर ट्रैफिक को सुचारू तौर पर संचालित करने की व्यवस्था प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस ने की है। लेकिन एक ओर जहां मैच को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ी तो वहीं रायबरेली, कानपुर, सुल्तानपुर और वाराणसी से आने वाले वाहनों के कारण लंबा जाम लग गया जिससे लोग घंटों जाम में फंसे रहे। कानपुर से मैच देखने आए रोहित सिंह ने बताया कि कानपुर से अमौसी तक आराम से आ गए, लेकिन इसके बाद हमें स्टेडियम तक पहुंचने में ही दो घंटे का समय लग गया।

वहीं गोरखपुर से मैच देखने के लिए यहां आए आदित्य शुक्ला, अंशुमान मिश्रा और संदीप तिवारी का कहना था कि हम गोरखपुर से बाराबंकी तक तो आराम से आ गए लेकिन इसके बाद जैसे ही लखनउ सीमा में इंटर हुए जाम से सामना करना पड़ा। मटियारी से इकाना स्टेडियम पहुंचने में एक घंटा से अधिक का समय लग गया। मैच को देखते हुए प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप संचालित कराने के लिए बेहतर इंतजाम किए हैं, लेकिन उसके बाद भी कहीं-कहीं जाम लग गया।

Photo- Social Media

सवारी उतार-चढ़ाया तो वाहन होंगे सीज-

मैच के दौरान शहीद पथ पर हुसड़िया से सुशांत गोल्फ सिटी बस और ऑटो को ठहराव की परमिशन नहीं दी गई है। इस बीच सवारियों को चढ़ाने और उतारने के लिए रुकने पर गाड़ियों को सीज तक किया जा सकता है। प्रशासन की ओर से रविवारको 50 सिटी बसों के रूट पर संचालित होने की उम्मीद की गई है। इसको लेकर सभी बसों में दो सिपाहियों की तैनाती होगी। वहीं बस और ऑटो के ठहराव के लिए तीन अस्थायी स्टैंड पुलिस मुख्यालय, कंट्रोल रूम 112 और मातृ शिशु अस्पताल के पीछे खाली जमीन पर बनाए गए हैं।



ये रोड होंगे सिंगल-

हुसड़िया अंडरपास से मलेशेमऊ अंडरपास, मलेशेमऊ से एसएसबी अंडरपास, इसके अलावा शहीद पथ के दोनों तरफ सिंगल ट्रैफिक रहेगा।

पलासियो अंडरपास मैच शुरू होने से लेकर खत्म होने तक सिंगल रोड रहेगा। यहां से पुलिस मुख्यालय की तरफ जा सकेंगे।

अहिमामऊ चैराहे से पुलिस मुख्यालय होते हुए जी-20 तिराहा तक सिंगल रोड रहेगा।

Photo- Social Media

ये ट्रैफिक नियम रहेंगे लागू

-इकाना स्टेडियम से 500 मीटर की दूरी पर कोई भी निजी या व्यवसायिक वाहन नहीं आ-जा सकेंगे।

-स्टेडियम परिसर तक केवल कार पास वाले वाहन ही जा सकेंगे।

-इकाना स्टेडियम की पार्किंग पूरी तरह भर जाने के बाद वहां से कैंसर हॉस्पिटल के बीच बनी पार्किंग में गाड़ियां खड़ी की जा सकती है।

-सभी दोपहिया वाहन अहिमामऊ से एचसीएल तिराहा होते हुए पलासियो मॉल के पीछे पार्क किए जाएंगे।

-पुलिस मुख्यालय, यूपी- 112 मुख्यालय के पीछे की सड़क की तरफ अस्थायी सिटी बस, ऑटो-टेंपो स्टैंड होंगे। यहां पर वाहन सवारी बैठा और उतार सकेंगे।

-एयरपोर्ट की ओर से आने वाली गाड़ियां अहिमामऊ से पहले सवारियां उतार सकेंगी।

50 इलेक्ट्रिक बसों का होगा संचालन

भारत-इंग्लैंड विश्वकप मैच को देखते हुए 50 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही हैं। सिटी ट्रांसपोर्ट की ओर से बसों का संचालन किया जा रहा है। चारबाग बस स्टेशन, इंदिरानगर मेट्रो स्टेशन, ट्रांसपोर्टनगर मेट्रो स्टेशन, अवध बस स्टेशन कामता और स्कूटर इंडिया कानपुर रोड जैसे तमाम बड़े स्थानों से सिटी बसें चलाई जा रही हैं। ये बसें मेट्रो स्टेशन से भी लिंक रहेंगी। सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी आरके त्रिपाठी ने बताया कि 50 ई-बसें कामता से कानपुर रोड शहीद पथ होते हुए चलेंगी। रविवार सुबह 10 बजे से बसों का संचालन शुरू हो गया। 20 बसें इंदिरानगर, ट्रांसपोर्टनगर मेट्रो स्टेशन से चल रही हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story