UP IAS-PCS Transfer: यूपी में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, दो आईएएस को अतिरिक्त प्रभार, धौलाना SDM बनीं लवी त्रिपाठी

UP IAS-PCS Transfer: रविवार को शासन ने एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चलाते हुए तीन प्रशासनिक अफसरों को नई तैनाती दी है। इस फेरबदल में दो आईएएस अधिकारियों को जहां अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Aug 2024 8:42 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2024 9:41 AM GMT)
up ias pcs transfer
X

यूपी में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, दो आईएएस को अतिरिक्त प्रभार (सोशल मीडिया)

UP IAS-PCS Transfer: उत्तर प्रदेश में तबादला एक्सप्रेस लगातार चल रही है। यूपी में आईएएस, आईपीएस से लेकर पीसीएस और पीपीएस अफसरों का लगातार इधर से उधर भेजा जा रहा है। रविवार को शासन ने एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चलाते हुए तीन प्रशासनिक अफसरों को नई तैनाती दी है। इस फेरबदल में दो आईएएस अधिकारियों को जहां अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं एक पीसीएस अधिकारी का स्थानांतरण किया है।

नियुक्ति विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक आईएएस सचिव होम राजेश कुमार को सतर्कता विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसी तरह अपर आयुक्त उद्योग कानपुर नगर राजकमल को उत्तर प्रदेश लघु उद्योग विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वहीं साल 2016 बैच के पीसीएस अधिकारी लवी त्रिपाठी को हापुड़ जनपद के धौलाना का नया एसडीएम बनाया गया है।

बीते दिनों भी हुआ था प्रशासनिक फेरबदल

बीते शनिवार को भी शासन ने बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किया था। शासन ने दो आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों का स्थानांतरण कर दिया था। आईएएस अधिकारियों में 2018 बैच के आईएएस अधिकारी विनोद कुमार को अलीगढ़ का नगर आयुक्त बनाया गया। वहीं अलीगढ़ के नगर आयुक्त रहे अमित आसेरी को विशेष सचिव पीडब्ल्यू की जिम्मेदारी सौंपी गयी। आईएएस अमित आसेरी 2016 बैच के अधिकारी हैं। वहीं पांच पीसीएस अफसरों का भी तबादला किया गया था। इन तबादलों में पीसीएस अधिकारी संगीता पांडेय को उपजिलाधिकारी लखनऊ बनाया गया।

वहीं पीसीएस अधिकारी विपिन कुमार को उपजिलाधिकारी एटा के पद पर नई तैनाती दी गयी। इसी तरह पीसीएस अंशुमान सिंह को उपजिलाधिकारी रेरा नोएडा के पद पर भेजा गया। वहीं पीसीएस अधिकारी अंजली गंगवार को उपजिलाधिकारी कासगंज के पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी। इसी तरह पीसीएस अधिकारी निखिल राजपूत को उपजिलाधिकारी औरैया के पद पर नई तैनाती दी गयी। वहीं बीते शुक्रवार को पुलिस महकमे में भी तबादला एक्सप्रेस चली थी। शासन ने प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) के नौ अधिकारियों का तबादला कर दिया था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story