×

Lucknow News: किन्नरों ने निकाली कलश यात्रा, नगाड़े की थाप पर जमकर झूमें

Lucknow News: यह महा सम्मेलन लखनऊ की संध्या नायक सुधा तिवारी प्रियंका सिंह रघुवंशी, सोनाली आज़मी और पूरे भारत से आए हुए किन्नर समुदाय के लोगों के द्वारा आयोजित किया गया।

Ashutosh Tripathi
Published on: 4 Oct 2023 11:55 AM GMT
Transgender took out Kalash Yatra
X

Transgender took out Kalash Yatra

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रहे विराट के किन्नर महा सम्मेलन में आज भव्य शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा कृष्णानगर कानपुर रोड स्थित अवस्थी उत्सव लॉन से शुरू होकर कृष्णा नगर स्थित दुर्गा जी के मंदिर पर पहुंचकर पूजा अर्चना की। मंदिर में विशाल घंटा समर्पित कर मंगल कुंभ कलश उठाया गया। इस आयोजन में पूरे भारत से किन्नर समाज के लोग शामिल होने के लिए आए थे।

किन्नरों का विशाल जनसमूह सड़कों पर नाचते, झूमते और गाते हुए निकले। इस आयोजन में ऊंट घोड़े बग्गी ढोल ताशे मंगलचार की दुआएं करते हुए किन्नर शोभायात्रा में शामिल हुए। यह महा सम्मेलन लखनऊ की संध्या नायक सुधा तिवारी प्रियंका सिंह रघुवंशी, सोनाली आज़मी और पूरे भारत से आए हुए किन्नर समुदाय के लोगों के द्वारा आयोजित किया गया।

























Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story