×

Lucknow University: विद्यार्थियों के लिए दो दिवसीय जॉब फेयर शुरु, कई बड़ी कंपनियां होंगी शामिल

Lucknow University: प्रोफेसर विनीता काचर ने कहा कि शिक्षा और उद्योग के बीच की खाई को पाटने में ऐसे प्लेटफार्म बहुत जरुरी हैं। उन्होंने व्यावहारिक अनुभव के महत्व पर जोर दिया। छात्रों को बातचीत करने के अवसर का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Abhishek Mishra
Published on: 15 April 2024 1:30 PM GMT
Lucknow University: विद्यार्थियों के लिए दो दिवसीय जॉब फेयर शुरु, कई बड़ी कंपनियां होंगी शामिल
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में जॉब फेयर (Job Fair) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दो दिवसीय फेयर के पहले दिन गैलेंट स्टील, अल्फा इंजीनियर्स, इंडियाना फूड्स, स्टॉकआर्ट, एआर इंफ्रा और अरोरा फूड्स जैसी कंपनियां शामिल हुईं। कंपनियों की ओर से छात्रों का साक्षात्कार (Interview) लिया गया। चयनितों की अंतिम सूची कल जारी की जाएगी।

दो दिवसीय जॉब फेयर का आयोजन

एलयू में आईएमएस (Institute of Management Sciences) और आईआईए (Indian Industries Association) की ओर से सोमवार को जॉब फेयर की शुरुआत हुई। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के मार्गदर्शन में कार्यक्रम हुआ। प्रोफेसर विनीता काचर ने कहा कि शिक्षा और उद्योग के बीच की खाई को पाटने में ऐसे प्लेटफार्म बहुत जरुरी हैं। उन्होंने व्यावहारिक अनुभव के महत्व पर जोर दिया। छात्रों को बातचीत करने के अवसर का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि, नेटवर्किंग को बढ़ावा दे रहे हैं। आईआईए के चेयरपर्सन विकास खन्ना ने स्टार्ट अप और अपना उद्यम रखने के बारे में बताया।


कंपनियों ने छात्रों का लिया साक्षात्कार

जॉब फेयर के पहले दिन गैलेंट स्टील ने 24, अल्फा इंजीनियर्स ने 10, इंडियाना फूड्स ने 6, स्टॉकआर्ट ने 29, एआर इंफ्रा ने 15, ऑरोरा फूड्स ने 7, वीई न्यूज ने 5, गोयल इक्विपमेंट्स ने 3, जेम होटल्स ने 4, अलकनंदा सिस्टम्स ने 16, नखलावी एक्सपोर्ट्स ने 13, मोहनाह एंटरप्राइजेज ने 11, उमंगोट सोलर ने 12, वैल्यूमेट पैकेजिंग ने 10, पीसीएस मैनेजमेंट कंसल्टिंग ने 7, सूरी परिधान और निर्यात ने 12 विद्यार्थियों का साक्षात्कार और साइकोमेट्रिक परीक्षण लिया गया। इसकी सूची कल जारी होगी। यहां कुछ कंपनियों ने प्रेजेंटेशन के जरिए अपने उत्पादों, सेवाओं, कार्य संस्कृति, कैरियर उन्नति के अवसरों का विवरण भी दिया।


कल आएंगी यह कंपनियां

इस जॉब फेयर के दूसरे दिन भी कई बड़ी कंपनियां छात्रों के लिए रोजगार के मौके लेकर आएंगी। मंगलवार को आईएमएस में आने वाली कंपनियों में एचएसबीसी केनरा, वावा फूड्स, एमएमए मैट्रिक्स जिम, ओरिएंटल कंसल्टेंट्स, ट्रोइका बिजनेस सॉल्यूशंस जैसी कंपनियां शामिल हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story