×

UP: योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की फिर सुगबुगाहट, मुख्यमंत्री आज मंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, विंटर सेशन के लिए देंगे 'मंत्र'

UP Cabinet Meeting: यूपी में आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम मंत्रियों की बैठक लेंगे। इस मीटिंग में सत्र की रणनीति पर मंथन हो सकता है।

aman
Report aman
Published on: 28 Nov 2023 3:19 AM GMT (Updated on: 28 Nov 2023 3:29 AM GMT)
UP Cabinet Meeting
X

UP Cabinet Meeting (Social Media)

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा एक बार फिर तेज हो चली है। एक बार फिर नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल करने और कुछ की विदाई की सुगबुगाहट हो रही है। इस बीच, मंगलवार (28 नवंबर) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंत्रियों की बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुख्यमंत्री योगी ने अपने सभी मंत्रियों से उनका रिपोर्ट कार्ड तलब किया है। सीएम योगी कैबिनेट मंत्रियों के साथ ये बैठक शाम 4 बजे करेंगे। जबकि, शाम 5 बजे राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा राज्य मंत्रियों की भी मीटिंग होने वाली है।

बताया जा रहा है इस दौरान मंत्री अपने-अपने विभाग का प्रजेंटेशन देंगे। इसमें अब तक किए गए कार्य और अगले तीन महीने की कार्ययोजना का ब्योरा सभी को बताना होगा। गौरतलब है कि, मंगलवार से ही विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी शुरू हो रहा है। इस दौरान विकास कार्यों को गति देने के लिए अनुपूरक बजट (UP Supplementary Budget) भी जारी किया जाएगा।

CM योगी मंत्रियों को देंगे नसीहत

आज होने वाली बैठक में शीतकालीन सत्र (UP Assembly Winter Session) के दौरान पेश किए जाने वाले अनुपूरक बजट को मंजूरी दी जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी मंत्रियों को विधानसभा सत्र के दौरान पूरी हिदायत के साथ आने की नसीहत देंगे। इसके अतिरिक्त, सरकार की योजनाओं को प्रभावी तौर पर अमल में लाने के लिए उन पर चर्चा भी कर सकते हैं।

बीजेपी की सहयोगी दलों के साथ बैठक

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके सहयोगी दलों की आज विधानमंडल दल की बैठक होगी। मीटिंग में विधानसभा के शीतकालीन सत्र की रणनीति पर मंथन होगा। भाजपा के विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों के साथ-साथ अपना दल (Apna Dal), निषाद पार्टी (Nishad Party) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के विधायक शामिल होंगे।

कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट

इस मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya), डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Deputy CM Brijesh Pathak) भी शामिल होंगे। वहीं, कैबिनेट विस्तार की चर्चा फिर तेज हो चली है। सूत्रों के अनुसार, सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) और समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) सहित अन्य नेताओं को योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story