×

ओपी राजभर को मिला भूपेंद्र चौधरी वाला कमरा नंबर- 63, चारों मंत्रियों को आज मिलेंगे विभाग !

UP Cabinet News: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में 4 नए चेहरे शामिल हुए। मंत्रियों को आज विभाग दिए जाएंगे। कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल की भी गुंजाइश है।

aman
Written By aman
Published on: 6 March 2024 10:39 AM GMT (Updated on: 6 March 2024 10:45 AM GMT)
UP Cabinet News, Omprakash Rajbhar
X

ओमप्रकाश राजभर (Social Media)

UP Cabinet News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल का एक दिन पहले विस्तार हुआ। योगी कैबिनेट में 4 नए मंत्री शामिल हुए। जल्द विभागों का आवंटन होना है। चर्चा है कि पंचायती राज विभाग (Panchayati Raj Uttar Pradesh) सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) को सौंपे जाने की चर्चा है। इस बीच, राजभर को बुधवार (06 मार्च) सुबह कमरा नंबर- 63 अलॉट किया गया। बता दें, इसी कमरे में भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary) बैठा करते थे।

इसके अतिरिक्त, चिकित्सा शिक्षा विभाग सुनील शर्मा को दिया जा सकता है। ज्ञात हो कि, विधान भवन के मुख्य भवन में सिर्फ एक ही दफ्तर खाली है। राजभर के अलावा शेष तीन मंत्रियों को नवीन भवन में दफ्तर दिया जाएगा।

इन्हें मिल सकता है ये विभाग

इसके अलावा, सुनील कुमार वर्मा को चिकित्सा शिक्षा विभाग देने की भी चर्चा है। इसी तरह, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन और आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक विभाग दिया जा सकता है। कहा जा रहा सीएम योगी के सैफई से लौटने के बाद विभागों का अलॉटमेंट हो सकता है।

जनता से जुड़े विभाग से ही सेवा संभव

सुभासपा चीफ ओमप्रकाश राजभर से उनके शपथ ग्रहण से पहले मीडिया ने पूछा था कि, पद ग्रहण के बाद वो कौन सा विभाग चाहेंगे। इस पर सुभासपा नेता ने कहा था, हमारी तरफ से कोई मांग नहीं है। मुख्यमंत्री जी कोई भी विभाग दें, हमारे लिए कोई काम छोटा या बड़ा नहीं है। उन्होंने कहा, जनता से जुड़े विभाग से ही जनता की सेवा की जा सकती है।

'मेरे लिए मंत्री पद मायने नहीं रखता'

योगी मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) के विस्तार को लेकर लंबे समय से मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे ओपी राजभर ने कहा, 'मेरे लिए मंत्री पद मायने नहीं रखता। मेरा काम गरीबों और जरूरतमंदों को जागरूक करना है। मैं चाहता हूं कि सभी जातियां जागरूक हों। शिक्षा, स्वास्थ्य तथा राजनीति के करीब आएं। राजभर ने कहा, समाज के लोगों को जगाना है। उनके लिए न्याय की लड़ाई लड़ना हमारा काम है'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story