Lucknow News: सितंबर में खुलेगा UP का पहला जुरासिक पार्क, डायनासोर के रियल साइज मॉडल्स में दिखेगा मूवमेंट

Lucknow News: गोमतीनगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में तैयार हो रहे जुरासिक पार्क में गॉडजिला, किंगकॉंग, मैमथ व डायनासोर के असल साइज के मॉडल बनाए गए हैं। इसके अलावा यहां अलग अलग प्रकार में डायनासोर के काफी आकर्षक मॉडल भी तैयार किए जा रहे हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 16 Aug 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 16 Aug 2024 8:30 AM GMT)
Lucknow News: सितंबर में खुलेगा UP का पहला जुरासिक पार्क, डायनासोर के रियल साइज मॉडल्स में दिखेगा मूवमेंट
X
Lucknow News: राजधानी के जनेश्वर मिश्र पार्क में पांच एकड़ में बन रहा उत्तर प्रदेश का पहला जुरासिक वर्ल्ड पार्क सितंबर में आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने कार्य प्रगति की समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने यह निर्देश जारी कर दिए हैं।

किंगकॉंग, मैमथ के रियल साइज मॉडल लगे

गोमतीनगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में तैयार हो रहे जुरासिक पार्क में गॉडजिला, किंगकॉंग, मैमथ व डायनासोर के असल साइज के मॉडल बनाए गए हैं। इसके अलावा यहां अलग अलग प्रकार में डायनासोर के काफी आकर्षक मॉडल भी तैयार किए जा रहे हैं। क्रिएटिव प्रिंट के माध्यम से पार्क को जबरदस्त लुक दिया गया है। अत्याधुनिक सेंसर से लैस इन मॉडलों में डायनासोर के ब्रीथिंग व साउंड इफेक्ट के साथ मूवमेंट भी देखने को मिलेगा। वीसी के मुताबिक जुरासिक पार्क, 5 डी मोशन चेयर व मल्टीमीडिया लेजर शो के टिकट वितरण के लिए सिंगल विन्डो सिस्टम के तहत व्यवस्था होगी।

आय कम होने पर तय होगी संस्था की जवाबदेही

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने 5डी मोशन चेयर का भी निरीक्षण किया। बताया गया कि इसका संचालन व अनुरक्षण कार्यदायी संस्था करेगी। इस पर उपाध्यक्ष ने निर्देश दिए कि जितनी सीटें हैं, उतनी ही संख्या में मैग्निफाइंग चश्मे दिए जाएं। कहा कि 5डी मोशन चेयर शो से प्रतिमाह तीन लाख से कम की आय होती है तो कार्यदायी संस्था पर आर्थिक दंड लगाया जाएगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story