UP IAS Transfer: यूपी में प्रशासनिक फेरबदल, नियुक्ति विभाग के प्रमुख सचिव बने एम. देवराज

UP IAS Transfer: प्रदेश में एक बार फिर वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। नियुक्ति विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक आईएएस एम. देवराज को नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग में प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 12 Aug 2024 9:40 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2024 11:04 AM GMT)
ias transfer
X

यूपी में आईएएस अफसरों का तबादला (सोशल मीडिया)

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में सोमवार को एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चली है। इन दिनों यूपी में ताबड़तोड़ तबादलों का दौर चल रहा है। प्रशासन से लेकर पुलिस महकमे तक अधिकारियों को इधर से उधर किया जा रहा है। प्रदेश में सोमवार को एक बार फिर वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

नियुक्ति विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक आईएएस एम. देवराज को नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग में प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है। शासन में इस पद को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। एम. देवराज एसीएस तकनीकी शिक्षा और स्टेट जीएसटी की जिम्मेदारी भी निभायेंगे। आईएएस मोनिका गर्ग को कृषि उत्पादन आयुक्त बनाया गया है। मुख्य सचिव के बाद कृषि उत्पादन आयुक्त का पद दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पद माना जाता है।

मोनिका गर्ग अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का भी कार्यभार संभालेंगी। वहीं आईएएस रवींद्र कुमार को प्रमुख सचिव कृषि बनाया गया है। आईएएस के. रविन्द्र नायक को सचिवालय प्रशासन के साथ प्रमुख सचिव पशुधन का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। आईएएस बीना कुमारी मीणा को महिला कल्याण और बाल विकास पुष्टाहार विभाग के पद से हटा दिया गया है।

बीना मीणा को आयुष विभाग का चार्ज दिया गया है। बीना आबकारी और गन्ना विभाग की जिम्मेदारी भी संभालेगीं। आईएएस लीना जौहरी को एसीएस महिला कल्याण एवं बाल विकास पुष्टाहार विभाग बनाया गया है। आईएएस आलोक को प्राविधिक शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वह अब तक एमएसएमई विभाग का कार्यभार संभाल रहे थे।

बीते दिनों तीन IPS अफसरों का भी हुआ था तबादला

बीते रविवार को शासन ने तीन आईपीएस अफसरों (IPS Transfer) का स्थानांतरण कर दिया था। पुलिस महकमे में हुए फेरबदल में आईपीएस पंकज को प्रयागराज का पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) बनाया गया था। वहीं आईपीएस नीरज कुमार पांडेय को भी प्रयागराज के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। इसी तरह आईपीएस अफसर आशुतोष द्विवेदी को पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ के पद पर नई तैनाती दी गयी थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story