×

UP के मंत्री नंद गोपाल नंदी ने गवर्नर से की मुलाकात, जताया आभार, बोले- 'राजभवन में भ्रमण बच्चों के जीवन की...'

Lucknow News: मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने राज्यपाल से मुलाकात कर प्रयागराज की मलिन बस्ती के बच्चों को राजभवन आने देने के लिए आभार जताया।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 4 Dec 2023 2:06 PM GMT
Lucknow News
X

UP के मंत्री नंद गोपाल नंदी ने गवर्नर से की मुलाकात (Social media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने सोमवार (04 दिसंबर) को राजभवन में राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल (Governor Anandi Ben Patel) से मुलाकात की। मंत्री नन्दी ने राज्यपाल से मुलाकात कर पिछले दिनों दीपावली के पूर्व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की मलिन एवं दलित बस्ती में रहने वाले झुग्गी झोपड़ी के बच्चों को राजभवन भ्रमण व लंच के लिए स्वीकृति प्रदान करने के लिए आभार जताया।

मंत्री नंद गोपाल नन्दी ने कहा कि, 'बच्चों और उनके अभिभावकों में राजभवन से लौटने पर अपार उत्साह और खुशी थी। यह कार्यक्रम प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न मलिन एवं दलित बस्तियों में रहने वाले झुग्गी झोपड़ी के बच्चों और उनके अभिभावकों के जीवन की सुनहरी स्मृति बन कर रहेगा।

मलिन बस्तियों के सैकड़ों बच्चे आए थे राजभवन

मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Nand Gopal Gupta Nandi) ने बताया कि, 'दीपावली के पूर्व उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न दलित एवं मलिन बस्तियों के झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को लखनऊ लाने तथा उन्हें राजभवन में भ्रमण के साथ ही दोपहर का भोजन कराने के लिए स्वीकृति मांगी थी। जिसे राज्यपाल ने सहर्ष स्वीकृति प्रदान किया था। जिसके बाद 16 बसों से 51 दलित एवं मलिन बस्तियों के सैकड़ों बच्चों को अभिभावकों के साथ लखनऊ लाया गया। जहां सभी ने मॉल में दीपावली की खरीददारी की और फिर वाटर पार्क में मस्ती की।'

राजभवन में किया था भोजन

अगले दिन राजभवन में भ्रमण के साथ ही राज्यपाल का मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए दोपहर भोजन किया। मंत्री नन्दी ने कहा कि राज्यपाल के आशीर्वाद से झुग्गी झोपड़ी के बच्चों ने राजभवन का भ्रमण किया, जो उनके जीवन का सबसे अविस्मरणीय पल था। मंत्री नन्दी ने कहा कि कई बच्चे तो ऐसे थे, जो पहली बार घर से बाहर निकले थे और लखनऊ आए थे। राजभवन में भ्रमण के पूर्व राज्यपाल का सम्बोधन और आशीर्वाद बच्चों को अपना भविष्य बनाने में काफी प्रेरणादायक साबित होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story