×

UP पुलिस भर्ती बोर्ड ने पेपर लीक के मांगे सबूत,कल तक भेजें प्रत्यावेदन

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के दावों और अन्य त्रुटियों की जांच के लिए आंतरिक जांच समिति का गठन किया गया है।

aman
Written By aman
Published on: 22 Feb 2024 10:53 AM GMT (Updated on: 22 Feb 2024 5:01 PM GMT)
UP Police Constable Exam 2024
X

 प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

UP Police Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा पेपर लीक होने के संबंध में अभ्यर्थियों (Candidates) से प्रमाण देने को कहा है। इस संबंध में कैंडिडेट प्रमाणों और साक्ष्यों सहित अपना प्रत्यावेदन शुक्रवार (23 फरवरी) शाम 6 बजे तक बोर्ड की ई-मेल आईडी पर भेज सकते हैं। परीक्षण के बाद अभ्यर्थियों के हित में आगे कार्रवाई की जाएगी।

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव की ओर से जारी सूचना के अनुसार, '17 और 18 फरवरी को चार पालियों में लिखित परीक्षा हुई थी। जिसके संबंध में अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म और अखबारों में कुछ प्रश्न पत्रों के संबंध में सूचनाएं वायरल होने की खबरें छपी थी'। इस संबंध में अभ्यर्थियों द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रत्यावेदन प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

प्रमाणों और साक्ष्यों के साथ भेजें प्रत्यावेदन

इतना ही नहीं, बोर्ड ने इस बारे में अभ्यर्थियों और सर्वसाधारण को सूचित किया है कि अगर, इस विषय में वह कोई प्रत्यावेदन प्रस्तुत करना चाहते हैं, तो सुसंगत प्रमाणों तथा साक्ष्यों के साथ अपना प्रत्यावेदन भेजें।जिसमें उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर और आधार कार्ड अंकित हो अनिवार्य है। अभ्यर्थी उसे शुक्रवार शाम तक बोर्ड को भेज सकते हैं।

आंतरिक जांच समिति गठित

आपको बता दें कि, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के दावों और अन्य त्रुटियों की जांच के लिए एडीजी/सदस्य सचिव की अध्यक्षता में आंतरिक जांच समिति का गठन भी किया जा चुका है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story