Constable Exam 2024: मैथ्स ने बढ़ाई मुश्किलें, हिन्दी इंग्लिश ने दिया साथ, केंद्रों ने प्रतिबंधित चीजों की सूची बाहर लगाई

Constable Exam 2024: शनिवार को पहली पाली की परीक्षा देकर नेशनल पीजी कॉलेज से निकले वसीम ने बताया कि पेपर ओवरऑल ठीक था। बस मैथ्स का पोर्शन ज्यादा था उसके मुकाबले रीजनिंग कम थी।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Aug 2024 7:41 AM GMT
Up police Constable Exam 2024
X

Up police Constable Exam 2024   (photo: Newstrack.com) 

Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस की नागरिक आरक्षी भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है। पहली पाली की परीक्षा में मैथ्स ने अभ्यर्थियों की मुश्किलें बढ़ाई हैं। जबकि हिंदी, इंग्लिश, जीएस अभ्यर्थियों के लिए आसान रही। शनिवार को राजधानी के 81 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा का आयोजन हुआ। इसे कुशलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए केंद्रों के बाहर और अंदर बड़ी संख्या में महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए RAF और PAC को भी स्टैंड बाई पर रखा गया है।

छात्र बोले- गणित थी ज्यादा, रीजनिंग रही कम

शनिवार को पहली पाली की परीक्षा देकर नेशनल पीजी कॉलेज से निकले वसीम ने बताया कि पेपर ओवरऑल ठीक था। बस मैथ्स का पोर्शन ज्यादा था उसके मुकाबले रीजनिंग कम थी। रवि श्रीवास्तव ने कहा कि गणित अधिक भी थी और थोड़ी सी कठिन भी रही। हिंदी, इंग्लिश, जीएस ज्यादा मुश्किल नहीं लगी। कौशल कुमार ने कहा कि पेपर लगभग अच्छा था बस थोड़ा सा लंबा था इसलिए समय कब खत्म हो गया पता ही नहीं चला। ऐसा लग रहा था जैसे समय बहुत जल्दी बीत रहा था। 23 अगस्त से शुरू हुई परीक्षा 24, 25 और फिर 30- 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी।


ये चीजें रही प्रतिबंधित

परीक्षा केन्द्रों पर पाठ्य सामग्री (मुद्रित या लिखित), कागज के टुकड़े, ज्यामितीय- पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, किसी भी प्रकार का कैलकुलेटर, क्रेडिट-डेबिट कार्ड, स्केल, कॉपी, पेन ड्राइव, इरेजर, ब्लेड, लॉग टेबल, इलेक्ट्रानिक पेन, स्कैनर, इलेक्ट्रानिक गैजेट, मोबाइल फोन, कैमरा, किसी प्रकार की घड़ी, स्मार्ट वाच, ब्लूटूथ डिवाइस, इयरफोन, माइक्रो फोन, पेजर, हेल्थ बैण्ड, बटुआ, काला चश्मा, हैण्ड बैग, टोपी, खुला या पैक किया हुआ खाने का सामान, सिगरेट, गुटखा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहा। इससे सम्बंधित सूची भी परीक्षा केंद्रों के बाहर चस्पा की गई थी। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर सिर्फ प्रवेश पत्र, आधार कार्ड और नीला/काला बॉल प्वाइन्ट पेन लेकर जाने की ही अनुमति दी गई थी।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story