UP Police Constable Exam 2024: हिन्दी और जीएस ने दिया साथ, मैथ ने खूब छकाया, छात्र बोले- मैथ टफ़

UP Police Constable Exam 2024: पहली पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों के चेहरे से परीक्षा की टेंशन तो उतर गई लेकिन पेपर में मैथ ने उन्हें खूब छकाया।

Santosh Tiwari
Published on: 23 Aug 2024 9:21 AM GMT
UP Police Constable Recruitment Exam
X

UP Police Constable Recruitment Exam  (photo: social media )

UP Police Constable Exam 2024: गुरुवार से उत्तर प्रदेश में सिपाही भर्ती परीक्षा की शुरुआत हुई है। 23 अगस्त से शुरू हुई परीक्षा आगामी 24, 25 और फिर 30, 31 अगस्त को भी आयोजित की जाएगी। लखनऊ के कुल 81 केंद्रों पर 39072 परीक्षार्थी पहुंचेंगे। गुरुवार को पहली पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों के चेहरे से परीक्षा की टेंशन तो उतर गई लेकिन पेपर में मैथ ने उन्हें खूब छकाया। इससे उन्हें रिजल्ट की चिंता भी सताने लगी है। पूर्व में पेपर लीक की घटनाओं के बाद इस बार अभ्यर्थी नई तैयारियों के साथ परीक्षा में शामिल हुए हैं।

मैथ टफ़ और अन्य विषय रहे आसान

रायबरेली से परीक्षा देने लखनऊ के जय नारायण पीजी कॉलेज पहुंची साक्षी मिश्रा ने कहा कि अन्य विषय ठीक थे लेकिन मैथ थोड़ी सी मुश्किल रही। सुल्तानपुर की अमीना खातून ने कहा कि GS और हिंदी आसान लगी लेकिन गणित ने घुमा दिया था। बनारस के संतोष मौर्य ने न्यूज़ट्रैक को बताया कि तैयारी के हिसाब से पेपर भी अच्छा था। उम्मीद है कि हो जाएगा बस मैथ ही थोड़ी सी कठिन लग रही थी। सुल्तानपुर की सुमित्रा ने कहा कि व्याकरण और जीएस में ज्यादा कठिनाई नहीं हुई। बिहार से पेपर देने आए सूरज ने कहा कि मैथ टफ़ लग रही थी अन्य विषय तो बहुत अच्छे थे, आराम से हो गए हैं। वहीं इटावा के सूर्य प्रताप सिंह ने कहा कि रीजनिंग भी ठीक थी और बाकी विषयों का पेपर भी सही था बस गणित वाला हिस्सा थोड़ा कठिन लगा है।


भीड़ नियंत्रण के लिए तैनात रही पुलिस

गुरुवार को परीक्षा के दौरान भीड़ नियंत्रण के लिए पर्याप्त बलों में पुलिस कर्मियों को केंद्रों में अंदर से लेकर बाहर तक तैनात किया गया है। साथ ही इस बार परीक्षा के लिए सिर्फ सरकारी शिक्षण संस्थानों को ही चुना गया है और वहां के प्रधानाध्यापकों को इसका इंचार्ज बनाया गया है। व्यवस्था की पूर्ण निगरानी हेतु प्रत्येक केंद्र पर एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। वहीं, लखनऊ की पूरी परीक्षा की निगरानी के लिए एडीएम प्रशासन शुभी सिंह और डीसीपी मुख्यालय आरएन सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है। परीक्षा की शुचिता बरकरार रहे उसके लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story